scriptTwenty20 International: New Zealand women close to victory | Twenty20 International : न्यूजीलैंड महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया | Patrika News

Twenty20 International : न्यूजीलैंड महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले को न्यूजीलैंड ने जीत लिया है।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 131 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीत लिया।

नई दिल्ली

Published: March 30, 2021 10:05:08 am

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले को न्यूजीलैंड ने जीत लिया है। न्यूजीलैंड महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खेकर 129 रन बनाए है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड महिला टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 131 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। 3 टी-20 मैंचों की सीरीज में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया एक-एक मैच जीत गई है। अब तीसरा मुकाबला जो टीम जीतेगी यह टी-20 सीरीज भी उसके नाम होगी।

New Zealand women
New Zealand women

ऑस्ट्रेलिया ने रखा 130 रनों का लक्षय
ऑस्ट्रेलिया महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खेकर 130 रनों का लक्षय रखा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बेथ मूनी ने नाबाद 54 गेंदों में 61 रन, राचेल हेन्स ने 25 गेंदों में 29 रन और मेग लैनिंग ने 25 गेंद में 27 रन बनाए है। बाकी के खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। एलिसा हीली 4 रन, एशले गार्डनर 3 रन और एलिसे पेरी 2 रन बना पाई।

यह भी पढ़ें

IPL 2021 : आईपीएल के इतिहास में इन खिलाड़ियों ने पकड़े सबसे ज्यादा कैच



न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता मैच
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 131 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीत लिया। न्यूजीलैंड टीम की ओर से फ्रांसिस मैके ने 39 गेंदों में 46 रन, अमेलिया केर ने 33 गेंदों में 36 रन बनाए। मैडी ग्रीन 8 गेंदों में 16 रन नाबाद, हन्ना रोवे ने 10 गेंदों में 14 रन नाबाद, एमी सटरथवेट ने 6 गेंदों में 6 रन, केटी मार्टिन ने 11 गेंदों में 5 रन, हेले जेन्सेन ने 12 गेंदों में 3 रन और ब्रुक हॉलिडे ने 2 गेंदों में 1 रन बना सकी।

पहला टी-20 मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीता
इससे पहले, पहले टी-20 मुकाबले में एशले गार्डनर (नाबाद 73) की अर्धशतीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने सेडोन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम ने एमी साथेरवेट के 31 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 130 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने गार्डनर के 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी के दम पर 18 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर मैच को जीता था।


न्यूजीलैंड महिला टीम:—
सोफी डिवाइन
मैडी ग्रीन
जेस केर
ब्रुक हॉलिडे
हन्ना रोवे
एमी सटरथवेट
केटी मार्टिन
अमेलिया केर
हेले जेन्सेन
फ्रांसिस मैके
मेंहदी मेयर


ऑस्ट्रेलिया महिला टीम:—
एलिसा हीली
बेथ मूनी
राचेल हेन्स
एशले गार्डनर
मेग लैनिंग
एलिसे पेरी
तैला व्लामीनेक
निकोला केरी
जॉर्जिया वेयरहम
जेस जोनासेन
मेगन शुट्ट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावपंजाब में टल सकते हैं चुनाव! चन्नी सरकार की मांग पर चुनाव आयोग की अहम बैठक आजभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसVivah Muhurat 2022: इस साल मई-जून महीने में होगी शादियों की भरमार, जानिए 2022 के विवाह के शुभ मुहूर्तबिल्डर ने पांच दोस्तों से कराया पत्नी का गैंगरेप, हैवानियत ऐसी कि बिना कपड़ों के रखता था बंधक बनाकरसीएम की बड़ी घोषणा, पंचों-सरपंचों को फिर मिले ये अधिकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.