scriptIND vs ENG : स्वतंत्रता दिवस भारतीय क्रिकेट टीम ने किया निराश, पंत ही टाल सकते हैं हार | Unhappy Day for India:Rohit suicide look lends odds to IND against ENG | Patrika News

IND vs ENG : स्वतंत्रता दिवस भारतीय क्रिकेट टीम ने किया निराश, पंत ही टाल सकते हैं हार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2021 12:30:27 am

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले दूसरे टेस्ट के चौथे दिन यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन भारतीय टीम ने निराशाजनक प्रर्दान किया। पांचवें दिन पंत नहीं चलते भारत के लिए यह मैच बचाना मुश्किल हो जाएगा।

rohit sharma

rohit sharma

 

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के दिन भारतीय क्रिकेट टीम का निराशानजक प्रदर्शन रहा है। विदेश में टेस्ट में भारतीय टीम की जीत हमेशा से बीसीसीआई के लिए अहम रही है। भारत ने इंग्लैंड के 89 वर्षों के दौरे में सात बार यह उपलब्धि हासिल की है। अगर वह मौजूदा दूसरा टेस्ट हार जाता है, तो उंगली शायद रोहित शर्मा पर उठेगी। पांचवीं सुबह ऋषभ पंत से केवल आतिशबाजी बल्लेबाजी की विद्या भारत और हार के बीच खड़ी है, क्योंकि चौथे दिन खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया। इंग्लैंड की टीम की ओर से आठ ओवर फेंके जाने बाकी थे। भारत की 154 रनों की बढ़त केवल चार विकेट हाथ में रहते हुए अपर्याप्त लग रही है क्योंकि अंतिम दिन बल्लेबाजी के लिए हालात अधिक कठिन नहीं हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने की बॉल टैम्परिंग?, वायरल हुई शर्मनाक फोटोज

लापरवाही के चलते आउट हुए रोहित शर्मा
रोहित शर्मा भारत के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। मार्क वुड की अतिरिक्त गति हुक शॉट आमंत्रित करती है, लेकिन इसे संभलकर खेलने की आवश्यकता है। शर्मा ने पहली पारी के घाटे को मिटाने के लिए एक्सप्रेस गेंदबाज पर ***** लगाया। उस समय इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी बांउड्री लाइन पर खड़े थे। लॉन्ग लेग, स्क्वेयर लेग और मिडविकेट पर। अविश्वसनीय रूप से, उन्होंने शॉट दोहराया और स्क्वायर लेग पर पकड़े गए। शर्मा चार पारियों में दो बार इस तरह से लापरवाह रहे हैं। क्रिकेट के चार दिनों के बाद भी, भारत-इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ पांच सीरीज में पिच ज्यादा खराब नहीं हुई है। मोइन अली की कुछ गेंदों को छोडकऱ, पिच ने ज्यादा ठीक-ठाक ही रही है।

यह भी पढ़ें— शोएब अख्तर ने किया खुलासा-अगर उस वक्त सचिन तेंदुलकर को कुछ हो जाता तो लोग मुझे जिंदा जला देते

रहाणे और पुजारा ने की 100 रनों की साझेदारी
अजिंक्य रहाणे ने शानदार पारी खेली, लेकिन अली की सीधी गेंद को पढ़ नहीं सके। आखिरकार यह एक ऐसा टॉप-स्पिनर था जिसने उसे चकमा दे दिया। तीन ओवर बाद ऑफ स्पिनर ने फिर से प्रहार किया, जिससे रवींद्र जडेजा का ऑफ स्टंप उड़ गया। पुजारा और रहाणे ने ठीक 100 की साझेदारी के साथ स्थिति को ऐसे समय में सुधारा जब भारत ने अपने सलामी बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली को 55 रन पर खो दिया था-तब केवल 28 की बढ़त थी। संकट ने सावधानी बरतने की मांग की। पुजारा अपनी शैली में खेल रहे थे लेकिन अर्धशतक के करीब आकर वह वुड की गेंद पर गच्चा खा गए। वह स्लिप में कैच दे बैठे।

ट्रेंडिंग वीडियो