IPL 2020: टूट सकता है Virat Kohli का ये रिकॉर्ड, जानें किस दिग्गज खिलाड़ी का है निशाना

  • IPL 2020 के पहले ही मैच में टूट सकता है Virat Kohli का रिकॉर्ड
  • रोहित शर्मा के निशाने पर होगा विराट का खास रिकॉर्ड
  • रोहित शर्मा के 43 रन बनाते है ही टूट जाएगा कोहली का रिकॉर्ड

By: धीरज शर्मा

Published: 19 Sep 2020, 03:00 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल ( ipl 2020 ) के 13वें सीजन के आगाज के साथ ही एक बार शुरू होगा रिकॉर्ड का बनना और टूटना। दनादन क्रिकेट के इस महाकुंभ में एक बार फिर कई रिकॉर्ड बनेंगे और टूटेंगे। बात रिकॉर्ड की हो रही है तो विराट कोहली ( Virat Kohli ) का एक रिकॉर्ड भी इस सीजन में निशाने पर है।

शनिवार को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले से आईपीएल 2020 का आगाज होगा। पहले ही मुकाबले में रिकॉर्ड के टूटने और बनने का सिलसिल शुरू हो जाएगा। पहले ही मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड भी टूट सकता है। दरअसल इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं एमआई के कप्तान रोहित शर्मा।

आईपीएल शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने खोला बड़ा राज, जानें क्यों हो रही है चर्चा

ऐसे टूट सकता है विराट कोहली का रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 के पहले ही मुकाबले में विराट कोहली के रिकॉर्ड रोहित शर्मा के निशाने पर रहेगा। दरअसल महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रन बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। धोनी की सधी हुई कप्तानी और शानदार गेंदबाजों के चलते विरोधी टीम के बल्लेबाज रनों के लिए तरहसते हैं। हालांकि विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है।

अब उनका यही रिकॉर्ड रोहित शर्मा के निशाने पर है। सीएसके के साथ हो रहे आईपीएल 2020 के पहले ही मुकाबले में रोहित शर्मा विराट का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

विराट कोहली ने सीएसके के खिलाफ अब तक आईपीएल के 12 सीजन में कुल 747 रन बंटोरे हैं। वहीं रोहित शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ अब तक 23 मैच खेलते हुए 705 रन बनाए हैं। ऐसे में आईपीएल के उद्घाटन मैच में रोहित शर्मा 43 रन बना लेते हैं तो वे विराट कोहली के रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो जाएंगे।

मैदान पर 15 महीने बाद महेंद्र सिंह धोनी की वापसी को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह, इस तरह जाहिर की अपनी खुशी

इसके साथ ही रोहित शर्मा सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। यानी आईपीएल के 13वें सीजन के साथ ही आपको रिकॉर्ड टूटते और बनते दिखाई देने लगेंगे।

चेन्नई के खिलाफ 18 मैच जीत चुकी मुंबई

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अब तक 30 मैच खेले गए हैं। इनमें से 18 में मुंबई को जीत मिली है जबकि 12 में सीएसके ने कब्जा जमाया है।

ipl 2020
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned