scriptAsia Cup 2022: विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 100 सिक्स पूरे किए | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup 2022: विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 100 सिक्स पूरे किए

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने अपने करियर में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 100 सिक्स पूरे कर लिए है। अपने 104वें मुकाबले में विराट कोहली ने ये कारनामा किया।

नई दिल्लीSep 08, 2022 / 08:15 pm

Joshi Pankaj

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022

एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में इस बार बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल हैं। रोहित शर्मा को आराम दिया गया हैं। टीम इंडिया की तरफ से इस बार राहुल और कोहली ने ओपनिंग की। कोहली ने इस मैच में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 100 सिक्स पूरे कर लिए है। इस मैच से पहले वो 98 सिक्स लगा चुके थे। पारी के 8वें ओवर में मोहम्मद नबी की गेंद पर कोहली ने दूसरा सिक्स लगाकर ये आंकड़ा पार किया। अपने करियर में एक और बड़ी उपलब्धि कोहली ने हासिल कर ली है।
विराट का क्रिकेट करियर शानदार

एशिया कप 2022 भारत के लिए कुछ खास नहीं रहा। ग्रुप स्टेज में भारत ने पाकिस्तान और हांगकांग को हराया लेकिन सुपर-4 में श्रीलंका, पाकिस्तान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। एशिया कप से टीम इंडिया अब बाहर हो गई है। विराट कोहली के लिए एशिया कप अच्छा रहा। दो अर्धशतक उन्होंने शुरूआत में लगाए। सुपर-4 में श्रीलंका के खिलाफ जरूर वो शून्य पर आउट हो गए थे।

विराट का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा है। टीम इंडिया के लिए वो 102 टेस्ट, 262 वनडे और 104 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। तीनों फॉर्मेट में उनका औसत शानदार रहा है। विराट ने 104 टी-20 मैच में अपने करियर के 100 सिक्स पूरे किए।

यह भी पढ़ें

एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान की हार पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर का विवादित बयान



भारत की प्लेइंग इलेवन


केएल राहुल (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी।

यह भी पढ़ें

भारत-अफगानिस्तान मैच से पहले दुबई स्टेडियम में लगी भीषड़ आग

Home / Sports / Cricket News / Asia Cup 2022: विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में अपने 100 सिक्स पूरे किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो