विराट कोहली ने किया ऐलान-टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी

विराट कोहली ने इसका ऐलान सोशल मीडिया पर किया। विराट ने टि्वटर पर एक नोट शेयर कर इस बात की जानकारी दी।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Sep 2021, 06:34 PM IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चाएं चल रही थीं। बताया जा रहा था कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ सकते हैं। अब विराट कोहली ने खुद इस बात का ऐलान कर दिया है कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली ने इसका ऐलान सोशल मीडिया पर किया। विराट ने टि्वटर पर एक नोट शेयर कर इस बात की जानकारी दी।

वनडे और टेस्ट के कप्तान बने रहेंगे
विराट कोहली ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। पोस्ट में विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है। उन्होंने कहा कि वर्कलोड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हालांकि वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में कोहली टीम इंडिया के कप्तान बने रहेंगे। विराट कोहली ने अपनी पोस्ट में सभी साथियों का धन्यवाद किया, जिन्होंने इस यात्रा में उनका साथ दिया। साथ ही उन्होंने लिखा कि वह टी20 में बतौर बल्लेबाज टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ सकते हैं कप्तानी, रोहित शर्मा बन सकते हैं नए कप्तान: रिपोर्ट

फैसला लेने में समय लगा
विराट कोहली ने पोस्ट में लिखा कि उन्हें यह निर्णय लेने में काफी समय लगा। उन्होंने लिखा कि रवि शास्त्री और रोहित के अलावा अपने करीबियों से चर्चा करने के बाद उन्होंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से भी बात की। साथ ही उन्होंने लिखा कि वह टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट की सेवा जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन बोले- टेस्ट क्रिकेट के लिए कोहली का जुनून अच्छा, सचिन-द्रविड की राह पर

बल्लेबाजी पर करेंगे फोकस
हाल ही आई रिपोर्ट में बताया बया था कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ सकते हैं। कोहली का मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने और दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए वापस जाने की जरूरत है। विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक बार भी खिताब नहीं दिला सके।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned