scriptटीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने मौका मिलते ही टॉप 5 में बनाई जगह, कोहली से छीना रैंकिंग का ताज | with his excellent performance rahul make his way in ICC t20 ranking | Patrika News

टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने मौका मिलते ही टॉप 5 में बनाई जगह, कोहली से छीना रैंकिंग का ताज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2017 09:54:23 am

Submitted by:

Kuldeep

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ताजा टी-20 रैंकिंग में अच्छी छलांग लगाई है।

KL Rahul,Virat Kohli,ICC ranking,India ICC ranking,india t20 ranking,Rohit Shrma,
नई दिल्ली। भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने सोमवार को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में अच्छी छलांग लगाई है। राहुल को 23 स्थानों का फायदा हुआ है और वह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनको हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 154 रन बनाने का फायदा मिला है।
एरॉन फिंच गवाया शीर्ष स्थान
वहीं, रोहित ने छह स्थानों की छलांग के साथ 14वां स्थान हासिल किया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में 162 रन बनाए थे जिसमें इंदौर में खेली गई 118 रनों की तूफानी पारी भी शामिल है।इस सीरीज में आराम करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच से अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया है। वेस्टइंडीज के एविन लेविस दूसरे स्थान पर आ गए हैं। कोहली तीसरे स्थान पर खिसक आए हैं। कोहली 824 से 776 अंकों पर आ गए हैं। वनडे में पहले और टेस्ट में दूसरे स्थान पर काबिज कोहली, फिंच से सिर्फ आठ और लुइस से चार अंक ही पीछे हैं।
युजवेंद्र चहल मो फायदा
गेंदबाजों में भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 14 स्थान आगे बढ़ते हुए 16वें नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने इस सीरीज में आठ विकेट अपने नाम किए थे। वहीं हार्दिक पांड्या को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 40 से 39वें स्थान पर आ गए हैं। कुलदीप यादव ने भी अच्छी खासी छलांग लगाई है। वह 64वें से 48वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल परेरा आठ स्थान चढ़कर 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज में 100 रन बनाए थे। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा भी 36 पायदान आगे बढ़कर 105वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
पाकिस्तान अब भी पहले स्थान में कायम
श्रीलंका के कप्तान और तेज गेंदबाज थिसारा परेरा दो स्थान आगे बढ़कर गेंदबाजों में 70वें स्थान पर आ गए हैं। आईसीसी टी-20 टीम रैंकिंग में भारत ने अपने अंकों की संख्या 119 से बढ़ाकर 121 तक पहुंचाकर पांचवें स्थान से आगे बढ़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। उसने इस रास्ते में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ा है। पाकिस्तान 124 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम है।

ट्रेंडिंग वीडियो