scriptभारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 2 विकेट से हराकर चटाई धूल, सीरीज जीतकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया | Patrika News
क्रिकेट

भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 2 विकेट से हराकर चटाई धूल, सीरीज जीतकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया

भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे मुकाबले में भी हरा दिया है। जीत के हीरो इस बार अक्षर पटेल रहे। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने अंतिम ओवर में जीत हासिल की। तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाकर भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

नई दिल्लीJul 25, 2022 / 07:13 am

Joshi Pankaj

WIvIND 2nd odi final match report Hooda Axar Patel Shikhar Dhawan

टीम इंडिया की शानदार जीत

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले मुकाबले में 3 रन से हराया था। ये बहुत ही रोमांचक जीत रही थी। अब दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की बढ़त बनाकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराया। ये जीत टीम इंडिया की बहुत ही खास रही क्योंकि मिडिल ऑर्डर ने जोरदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजों ने खास योगदान दिया। खासतौर पर अक्षर पटेल इस बार जीत के हीरो रहे। आपको बता दें वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने आठ विकेट खोकर रोमांचक जीत दर्ज की।
वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी चुनी। ये फैसला उनका उनका सही रहा क्योंकि टीम को शानदार शुरूआत मिली। पहले विकेट के लिए ओपनर्स ने 65 रन जोड़े। काइल मेयर्स इसके बाद 39 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शाई होप और शमराह ब्रूक्स ने पारी को आगे बढ़ाया। ब्रूक्स 35 रन बनाकर आउट हुए। ब्रैंडन किंग इस बार भी कुछ नहीं कर पाए और शून्य के स्कोर पर आउट हो गए।

किंग के आउट होने के बाद होप और निकोलस पूरन ने अच्छी साझेदारी निभाई और वेस्टइंडीज को अच्छे स्कोर तक ले गए। पूरन 74 रन बनाकर आउट हुए। शाई होप ने शानदार शतक लगाया, वो 115 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 शानदार रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म पर पूर्व महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई

https://twitter.com/akshar2026?ref_src=twsrc%5Etfw

टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा शानदार अंदाज में किया। पहले 10 ओवर में 41 रन बनाए और कोई भी विकेट नहीं गंवाया। हालांकि इसके बाद बारिश आ गई और टीम इंडिया को नुकसान हो गया। टीम इंडिया को बड़े झटके इसके बाद लगे। शिखर धवन 13, शुभमन गिल 43 और सूर्यकुमार यादव 9 जल्दी आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव इस बार भी फ्लॉप रहे। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने इसके बाद अच्छी साझेदारी की

श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच की तरह यहां भी अच्छी बल्लेबाजी दिखाई। अय्यर ने 63 रनों की अच्छी पारी खेली अय्यर ने आउट होने से पहले संजू सैमसन के साथ 99 रनों की साझेदारी निभाई। सैमसन ने भी 54 रन बनाए।इसके बाद दीपक हूडा ने भी 33 रन बनाए। टीम इंडिया को लगातार अंतराल पर झटके लगते रहे लेकिन अक्षर पटेल एक छोर पर टिके थे।

अक्षर पटेल ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अक्षर ने 35 गेंदों में 64 रनों की जबरदस्त पारी खेली और सिक्स लगाकर भारत को अंत में जीत दिलाई। वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ और काइल मेयर्स ने दो-दो विकेट लिए। टीम इंडिया ने इस बार भी रोमांचक जीत वेस्टइंडीज के ऊपर हासिल की। ये वनडे क्रिकेट में भारत की वेस्टइंडीज पर लगातार 12वीं सीरीज जीत है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने किसी एक टीम को लगातार सबसे ज्यादा सीरीज में हराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

Home / Sports / Cricket News / भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 2 विकेट से हराकर चटाई धूल, सीरीज जीतकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो