scriptमहिला टी-20 विश्व कप : तान्या बोलीं, फाइनल में पहुंचने के लिए लय बनाए रखना जरूरी | Women T20 WC Tanya said, necessary to maintain rhythm to reach final | Patrika News
क्रिकेट

महिला टी-20 विश्व कप : तान्या बोलीं, फाइनल में पहुंचने के लिए लय बनाए रखना जरूरी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज Taniya Bhatia टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी को तैयार हैं।

नई दिल्लीFeb 27, 2020 / 05:37 pm

Mazkoor

taniya bhatia

taniya bhatia

मेलबर्न : भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने गुरुवार को लगातार तीसरी जीत दर्ज कर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (Women T20 World Cup) के अंतिम चार में जगह बना लिया। गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए रोमांचक मैच में युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के अलावा जिस भारतीय बल्लेबाज ने अच्छी बल्लेबाजी की वह थीं तान्या भाटिया (Taniya Bhatia)। वह टीम इंडिया की दूसरी स्कोरर बल्लेबाज थीं। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 23 रनों की पारी खेली। इसके बाद विकेट के पीछे भी शानदार प्रदर्शन किया। एक कैच पकड़ा और अपने पीछे से एक भी बाई रन नहीं जाने दिया।

जीत पर तान्या ने जताई खुशी

अपनी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर खुशी जताते हुए तान्या ने कहा कि टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी इस लय को आगे भी बरकरार रखना होगा। भारत गुरुवार को न्यूजीलैंड को बेहद रोमांचक मुकाबले में चार रन से हराने से पहले चार बार की विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 और बांग्लादेश को 18 रनों से मात दे चुकी है।

हम बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं

तान्या ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम वास्तव में हम अच्छी स्थिति में हैं। त्रिकोणीय सीरीज के बाद से हम बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि बतौर टीम इस मामले में हम बेहतर हैं कि काम कैसे करना है और परिस्थितियों को किस तरह परखना है। बता दें कि भारत विश्व कप में उतरने में उतरने से पहले ऑस्ट्रेलिया में ही टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में उतरा था। इसके फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मात मिली थी।

टेस्ट रैंकिंग में भारत को बड़ा झटका, कोहली की छिनी बादशाहत, शमी-बुमराह टॉप-10 से बाहर

शेफाली रहीं मैच की प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट

कीवी टीम के खिलाफ भारतीय टीम की 16 साल की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा के 34 गेंदों पर 46 रनों की खेली। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था और इसके बाद कीवी टीम को न्यूजीलैंड की टीम को छह विकेट के नुकसान पर 130 रनों पर रोक दिया था। शेफाली को अपनी शानदार पारी के कारण प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। तान्या ने शेफाली की तारीफ करते हुए कहा कि शेफाली टीम को बेहतर शुरुआत दे रही है। उम्मीद है कि अन्य बल्लेबाज भी अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे। हम अच्छा खेल रहे हैं। केवल एक या दो मैच में ही हमारे बल्लेबाज विफल रहे हैं।

महज 16 साल की उम्र में किया बड़ा कारनामा, काशवी गौतम ने वनडे में हैट्रिक समेत झटके 10 विकेट

बार-बार अपना बल्लेबाजी क्रम बदलने पर कहा

तान्या पहले मैच में निम्न मध्यक्रम में उतरी थीं। वहीं दूसरे मैच में स्मृति मंधाना के बीमार होने पर सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभाई और गुरुवार को कीवी टीम के खिलाफ वह सबसे अहम तीसरे क्रम पर उतरीं। अपना बल्लेबाजी क्रम बार-बार बदले जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तान्या ने कहा कि टीम उनसे जिस क्रम पर बल्लेबाजी कराना चाहेगी, वह उस क्रम पर करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि ऊपरी क्रम में वह अच्छी बल्लेबाजी कर सकती हैं और रन भी बना सकती हैं।

Home / Sports / Cricket News / महिला टी-20 विश्व कप : तान्या बोलीं, फाइनल में पहुंचने के लिए लय बनाए रखना जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो