यूनिस खान ने अफरीदी पर लगाया गंभीर आरोप, बोले-'कप्तानी की लालसा में बगावत की थी'

पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने शाहिद अफरीदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने 2009 में मेरे खिलाफ कप्तानी की महत्वकांक्षा के चलते बगावत की थी।

By: भूप सिंह

Published: 01 Jul 2021, 05:54 PM IST

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (younis khan) इन दिनों टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ने के बाद खूब सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही यूनिस खान (Younis Khan) अपने एक इंटरव्यू में दावा किया कि वर्ष 2009 में उनके खिलाफ पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ियों ने बगावत की थी।

यह भी पढ़ें:—धोनी के रिटायरमेंट के करीब 10 महीने बाद भुवनेश्वर ने उस दिन शेयर की गई तस्वीर का राज बताया

यूनिस खान का बड़ा खुलासा
यूनिस ने खुलासा किया,'उनके खिलाफ बगावत उनकी कप्तानी शैली या रवैये के कारण नहीं की गई थी। यदि खिलाड़ियों को मुझसे कोई समस्या थी तो उन्हें मेरे पास आकर बातचीत करनी चाहिए थी। उन्होंने दावा किया है कि उनका मकसद मुझे कप्तानी पद से हटाना नहीं बल्कि वे चाहते थे कि क्रिकेट बोर्ड मुझसे बात करके रवैया बदलने के लिए कहे।'

अफरीदी ने की थी कप्तानी के लिए बगावत
पाकिस्तान टीम की और से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले यूनिस ने कहा कि फिर ऐसा हुआ कि जब खिलाड़ियों ने पीसीबी के तत्कालीन अध्यक्ष एजाज बट से मुलाकात की तो एक सीनियर खिलाड़ी, जाहिर तौर पर शाहिद अफरीदी ने कप्तान बदलने की मांग की थी। मेरा मानना है कि यह बगावत कप्तानी की उनकी महत्वकांक्षा से जुड़ा था। बता दें कि इसके बाद 2009 के आखिरी में यूनिस खान को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी और मिसबाह उल हक को टेस्ट और अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ेंं—इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन 4 भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन तय करेगा टेस्ट क्रिकेट का भविष्य

यूनिस खान ने छोड़ा बल्लेबाजी कोच पद
हाल ही यूनिस खान ने इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ दिया। हालांकि यूनिस ने अनुबंध से जुड़ी बाध्यताओं का हवाला देते हुए असल कारण बताने से इनकार कर दिया।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned