scriptजिम्बाब्वे में स्कूल छोड़कर केएल राहुल से मिलने पहुंचा फैन, प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुआ मजेदार वाकया | Patrika News

जिम्बाब्वे में स्कूल छोड़कर केएल राहुल से मिलने पहुंचा फैन, प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुआ मजेदार वाकया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2022 10:18:25 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारतीय टीम ने पहले वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले से पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम के कप्तान केएल राहुल के साथ के एक मजेदार घटना हुई। एक फैन उनसे मिलने पहुंचा और उसने जो बातें की वो बहुत ही जबरदस्त थी। पढ़िए ऐसा क्या हुआ।

ZIMvIND kl rahul cricket fan school boy zimbabwe team india

केएल राहुल के साथ मजेदार घटना

भारत और जिम्बाब्वे के बीच इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है। पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत लिया है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। खैर प्रैक्टिस सेशन के दौरान केएल राहुल के साथ एक मजेदार घटना इस दौरे पर घटी है। जिम्बाब्वे में मौजूद एक फैन स्कूल बंक करके केएल राहुल और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों से मिलने पहुंच गया। राहुल की इस फैन से बात भी हुई। राहुल ने कुछ सवाल पूछे और फैन ने उसके जवाब भी दिए। इस फैन के जवाब सुनकर वहां पर मौजूद सभी लोग हंसने लग गए थे। खुद राहुल भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे। आपको इस मजेदार घटना के बारे में बताते हैं।

केएल राहुल ने पूछा खास सवाल

दरअसल ये वाकया पहले वनडे का है। प्रैक्टिस सेशन के दौरान एक फैन केएल राहुल से मिलने पहुंच गया था। इस फैन ने इसके बाद सभी खिलाड़ियों के साथ फोटो ली। राहुल ने इसके बाद फैन से कहा कि उन्हें स्कूल बंक नहीं करना चाहिए। इसके बाद जो बच्चे ने कहा उस पर सब हंस पड़े। बच्चे ने कहा कि स्कूल गया भाड़ में।

राहुल ने इसके बाद फैन से कहा कि क्या वो मैच देखने आएंगे। इसके बाद बच्चे ने कहा कि हां आएंगे स्कूल गया भाड़ में। राहुल ने भी इसके बाद बच्चे को समझाया और कहा कि मैच के लिए स्कूल बंक मत करना। इसके बाद भी बच्चे ने जवाब दिया और कहा कल स्कूल में कुछ खास नहीं है और इस वजह से हम आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने इंटरनेशनल डेब्यू के 14 साल पूरे होने पर भावुक पोस्ट शेयर कर दिया संदेश

https://youtu.be/tCYXFsPureU


भारतीय टीम की पहले वनडे में शानदार जीत

पहले वनडे में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 189 रन बनाए। जिम्बाब्वे के शुरूआती बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए। पुछल्ले बल्लेबाजों ने थोड़ा बहुत रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए।
जवाब में भारत ने इस लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लिया। टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में बिना विकेट खोए 192 रन बनाए। शुभमन गिल ने 82 और शिखर धवन ने 81 रन बनाए। इन दोनों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। जिम्बाब्वे के गेंदबाज एक भी विकेट भारतीय टीम का नहीं ले पाए।

यह भी पढ़ें

जिम्बाब्वे को पहले वनडे में हराकर टीम इंडिया ने बनाई अनोखी स्ट्रीक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो