scriptAfter Udaipur Killing Question Raised on Amravati Umesh Kolhe Murder | उदयपुर हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे की हत्या पर उठे सवाल, इसी तरह हत्यारों ने काटा था गला | Patrika News

उदयपुर हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे की हत्या पर उठे सवाल, इसी तरह हत्यारों ने काटा था गला

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती में बीते हफ्ते एक व्यवसायी की हत्या को लेकर चर्चा तेज हो गई है. जानकारी के मुताबिक, चिकित्सा उपकरणों का व्यापार करने वाले उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) नाम के व्यवसायी की कन्हैया लाल की तरह ही नृशंस हत्या कर दी गई थी, हमलावरों ने कोल्हे का गला काट दिया था.

मुंबई

Published: June 29, 2022 07:04:30 pm

Umesh Kolhe Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की निर्मम हत्या के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) में बीते हफ्ते एक व्यवसायी की हत्या को लेकर चर्चा तेज हो गई है. जानकारी के मुताबिक, चिकित्सा उपकरणों का व्यापार करने वाले उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) नाम के व्यवसायी की कन्हैया लाल की तरह ही नृशंस हत्या कर दी गई थी, हमलावरों ने कोल्हे का गला काट दिया था.
,
,
अमरावती व्यवसायी की हत्या के मामले में पुलिस अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, हालांकि हत्या के पीछे के मकसद के बारे में पुलिस ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। लेकिन स्थानीय बीजेपी नेताओं का दावा है कि उमेश कोल्हे की हत्या भी निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी वाले पोस्ट से संबंधित हो सकती है. इसलिए पुलिस को इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए हत्या की जांच करनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

पहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीका

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उमेश कोल्हे 21 जून की रात अपनी मेडिकल शॉप से स्कूटी से लौट रहे थे, तभी उन पर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी गई. घटना के समय उमेश पर बाइक सवार तीन लोगों ने हमला किया। घटना के वक्त उमेश का बेटा और पत्नी भी दूसरी बाइक से उनके पीछे ही आ रहे थे।
पुलिस ने बताया कि कोल्हे पर हमला उनके बेटे और उनकी पत्नी की मौजूदगी में हुआ। लहूलुहान उमेश को उसका बेटा तुरंत अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शुरुआती जांच में पुलिस को लगा कि इस हत्या के पीछे का मकसद डकैती है, लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तो मामला कुछ और ही लगने लगा. दरअसल हमले के समय उमेश के पास एक बैग में 35,000 रुपये थे, लेकिन हमलावरों ने उनके बैग को छुआ तक नहीं था। और मौके से तुरंत चले गए थे.
हत्या के तरीके से स्पष्ट था कि वे बस उमेश की जान लेना चाहते थे. इस हत्या के रहस्य को जानने के लिए पुलिस ने चार विशेष टीमें गठित की है।

इस हत्याकांड में शामिल होने के आरोप में 23 जून को पुलिस ने सबसे पहले मुदस्सर अहमद और शाहरुख पठान को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने अब्दुल तौफीक शेख और शोएब खान को गिरफ्तार कर लिया और बाद में अतीक राशिद भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड अभी फरार है।
तीन आरोपियों की रिमांड बुधवार को खत्म हो रही है। लेकिन पुलिस से इन आरोपियों ने पूछताछ के दौरान क्या बताया इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है, साथ ही हत्या की जांच के डिटेल्स के बारे में भी पुलिस ने नया खुलासा नहीं किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंPM मोदी ने विकसित भारत के लिए देश के सामने 5 प्रण रखा, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बताया चुनौतीIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत15 August 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी 3 हेल्थ स्कीम कर सकते हैं लॉन्च , जानें इनके बारेस्वतंत्रता दिवस 2022: गूगल भी मना रहा भारत की आजादी का जश्न, पतंगों के साथ डूडल बनाकर भारत की संस्कृति को दर्शाया76th Independence Day 2022 : लाल किले से पीएम मोदी ने दिया नया नारास्वतंत्रता दिवस: वीरता पुरस्कारों से सम्मानित लोगों में सेना का कुत्ता 'एक्सल', पिछले महीने आतंकी मुठभेड़ में हुआ था ‘शहीद’
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.