scriptउदयपुर हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे की हत्या पर उठे सवाल, इसी तरह हत्यारों ने काटा था गला | After Udaipur Killing Question Raised on Amravati Umesh Kolhe Murder | Patrika News

उदयपुर हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे की हत्या पर उठे सवाल, इसी तरह हत्यारों ने काटा था गला

Published: Jun 29, 2022 07:04:30 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती में बीते हफ्ते एक व्यवसायी की हत्या को लेकर चर्चा तेज हो गई है. जानकारी के मुताबिक, चिकित्सा उपकरणों का व्यापार करने वाले उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) नाम के व्यवसायी की कन्हैया लाल की तरह ही नृशंस हत्या कर दी गई थी, हमलावरों ने कोल्हे का गला काट दिया था.

murder_in_udaipur_1.jpg

हत्या

Umesh Kolhe Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की निर्मम हत्या के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) में बीते हफ्ते एक व्यवसायी की हत्या को लेकर चर्चा तेज हो गई है. जानकारी के मुताबिक, चिकित्सा उपकरणों का व्यापार करने वाले उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) नाम के व्यवसायी की कन्हैया लाल की तरह ही नृशंस हत्या कर दी गई थी, हमलावरों ने कोल्हे का गला काट दिया था.
अमरावती व्यवसायी की हत्या के मामले में पुलिस अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, हालांकि हत्या के पीछे के मकसद के बारे में पुलिस ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। लेकिन स्थानीय बीजेपी नेताओं का दावा है कि उमेश कोल्हे की हत्या भी निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी वाले पोस्ट से संबंधित हो सकती है. इसलिए पुलिस को इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए हत्या की जांच करनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

पहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीका

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उमेश कोल्हे 21 जून की रात अपनी मेडिकल शॉप से स्कूटी से लौट रहे थे, तभी उन पर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी गई. घटना के समय उमेश पर बाइक सवार तीन लोगों ने हमला किया। घटना के वक्त उमेश का बेटा और पत्नी भी दूसरी बाइक से उनके पीछे ही आ रहे थे।
पुलिस ने बताया कि कोल्हे पर हमला उनके बेटे और उनकी पत्नी की मौजूदगी में हुआ। लहूलुहान उमेश को उसका बेटा तुरंत अस्पताल ले गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शुरुआती जांच में पुलिस को लगा कि इस हत्या के पीछे का मकसद डकैती है, लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी तो मामला कुछ और ही लगने लगा. दरअसल हमले के समय उमेश के पास एक बैग में 35,000 रुपये थे, लेकिन हमलावरों ने उनके बैग को छुआ तक नहीं था। और मौके से तुरंत चले गए थे.
हत्या के तरीके से स्पष्ट था कि वे बस उमेश की जान लेना चाहते थे. इस हत्या के रहस्य को जानने के लिए पुलिस ने चार विशेष टीमें गठित की है।

इस हत्याकांड में शामिल होने के आरोप में 23 जून को पुलिस ने सबसे पहले मुदस्सर अहमद और शाहरुख पठान को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने अब्दुल तौफीक शेख और शोएब खान को गिरफ्तार कर लिया और बाद में अतीक राशिद भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड अभी फरार है।
तीन आरोपियों की रिमांड बुधवार को खत्म हो रही है। लेकिन पुलिस से इन आरोपियों ने पूछताछ के दौरान क्या बताया इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है, साथ ही हत्या की जांच के डिटेल्स के बारे में भी पुलिस ने नया खुलासा नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो