scriptकर्नाटक: BJP विधायक के ठिकानों से 6 करोड़ कैश बरामद, 40 लाख की रिश्वत लेते बेटा रंगे हाथ गिरफ्तार | Bengaluru Lokayukta BJP MLA Residence six Crore Cash Found Son arrtest in Bribe case | Patrika News

कर्नाटक: BJP विधायक के ठिकानों से 6 करोड़ कैश बरामद, 40 लाख की रिश्वत लेते बेटा रंगे हाथ गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2023 09:51:24 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Six Crore Cash Found From BJP MLA: भाजपा के एक विधायक के ठिकानों से 6 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए हैं। मामला दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक से सामने आया है। जहां इसी साल चुनाव होना है। चुनाव से पहले भाजपा विधायक के घर से करोड़ों रुपए की बरामदगी और बेटे के रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार होने से भाजपा को बड़ा झटका लगा है।

bjp_mla_residence_eight_crore_cash.jpg

Bengaluru Lokayukta BJP MLA Residence six Crore Cash Found Son arrtest in Bribe case

Six Crore Cash Found From BJP MLA: कर्नाटक में इस साल के अंत में चुनाव होना है। सभी राजनातिक दलें चुनाव की तैयारियों में जुटी है। भाजपा इस समय राज्य में सत्ता में है और फिर से सत्ता में वापसी को लेकर पूरी मेहनत कर रही है। लेकिन चुनाव से ठीक पहले कर्नाटक में भाजपा को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी के एक विधायक पर रिश्वतखोरी का गंभीर आरोप लगा है। भाजपा विधायक के बेटे को 40 लाख रुपए रिश्वत लेते अधिकारियों ने रंगेहाथों पकड़ा। उसके बाद विधायक के ठिकानों पर छापेमारी कर 6 करोड़ रुपए कैश बरामद किए। जिसके बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस भाजपा पर हमलावर है। घूसखोरी केस में फंसे भाजपा विधायक के. मदल विरुपक्षप्पा कर्नाटक के चन्नागगिरी विधानसभा से भाजपा विधायक है। विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल
बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) के मुख्य लेखाकार है। जिन्हें 40 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा गया है।


एक टेंडर प्रक्रिया को क्लियर करने में मांगी थी 80 लाख की रिश्वत-

मिली जानकारी के अनुसार प्रशांत ने एक टेंडर प्रक्रिया को क्लीयर करने के लिए 80 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। उन्हें उनके कार्यालय में 40 लाख रुपये स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। प्रशांत बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (BWSSB) के मुख्य लेखाकार है। प्रशांत को गुरुवार को कर्नाटक लोकायुक्त के अधिकारियों ने 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा।


विधायक के बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी-

प्रशांत के पिता के. मदल विरुपक्षप्पा चन्नागिरि विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक है। विरुपक्षप्पा का अपने क्षेत्र में मजूत पकड़ है। उनके बेटे प्रशांत को लोकायुक्त पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और अब दस्तावेजों की जांच कर रही है। अधिकारी भाजपा विधायक विरुपक्षप्पा से भी पूछताछ कर सकते हैं। क्योंकि घूसखोरी के इस केस में भाजपा विधायक की संलिप्तता सीधे-सीधे सामने आ रही है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


भाजपा विधायक से भी होगी पूछताछ-

जानकारी के अनुसार रिश्वतखोरी का यह मामला कर्नाटक साबुन और डिटर्जेट लिमिटेड (केएसडीएल) को कच्चा माल उपलब्ध कराने के लिए निविदा के आवंटन के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी। प्रशांत के पिता और भाजपा विधायक केएसडीएल के अध्यक्ष हैं। कच्चे माल की खरीद निविदा के लिए केएसडीएल अध्यक्ष के लिए से रिश्वत का पैसा प्राप्त किया गया था।


भाजपा के लिए बड़ा झटका है घूसखोरी का यह मामला-


रिश्वतखोरी के इस घटना सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक गंभीर झटके के रूप में देखा जा रहा है। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब विपक्ष कर्नाटक की भाजपा सरकार पर 40 फीसदी ‘कमीशन’ और सरकारी टेंडरों में घूसखोरी को लेकर हमलावर है। कांग्रेस पहले से ही कर्नाटक की भाजपा सरकार पर घूसखोरी को लेकर कई बड़े आरोप लगा चुकी है।

यह भी पढ़ें – कर्नाटक चुनाव से पहले PM मोदी ने दी बड़ी सौगात, शिवमोग्गा एयरपोर्ट हुआ चालू

ट्रेंडिंग वीडियो