बरगद के पेड़ में छुपा बुराड़ी कांड का रहस्य? गदा बाबा ने किया था भाटिया परिवार का ब्रेन वॉश

Mohit sharma

Publish: Jul, 03 2018 08:41:42 AM (IST)

क्राइम
बरगद के पेड़ में छुपा बुराड़ी कांड का रहस्य? गदा बाबा ने किया था भाटिया परिवार का ब्रेन वॉश

पुलिस उस शख्स की तलाश में भी जुट गई है, जिसने मोक्ष के नाम पर भाटिया परिवार के सदस्यों को सुसाइड के लिए उकसाया था।

नई दिल्ली। दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। पोस्टमार्टम की शुरुआती रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इन लोगों की मौत फांसी लगने से हुई थी, लेकिन पुलिस इस मामले को सुसाइड के लिए उकसाने वाला मामला बता रही है। यही नहीं पुलिस ने केस में सुसाइड के लिए उकसाने की धारा जोड़ने की बात कही है। इसके साथ पुलिस उस शख्स की तलाश में भी जुट गई है, जिसने मोक्ष के नाम पर भाटिया परिवार के सदस्यों को सुसाइड के लिए तैयार किया था।

जज ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, 'कोर्ट के स्टेनो से मेरी पत्नी के अवैध संबंध'

दरअसल, पुलिस को पता चला है कि मृतक भाटिया परिवार एक स्वयंभू बाबा के काफी करीब था और उनको बहुत मानता था। बताया जा रहा है कि इसी बाबा ने मोक्ष के नाम पर परिवार के लोगों का ब्रेन वॉश किया। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को मिली जानकारी के अनुसार इस बाबा को गदा बाबा के नाम से जाना जाता है। यही नहीं, घटना के बाद घर से बरामद की गई डायरी में भी बड़ वृक्ष की पूजा पाठ का जिक्र मिला है। जिसके मायने मोक्ष के लिए शवों को बड़ (बरगद) के वृक्ष की जड़ों जैसे लटके दिखने से हैं। इसके साथ ही इस डायरी में सात दिनों तक पूजा पाठ करने की बात का भी जिक्र है।

सुषमा हुई ट्रोल तो बचाव में कूदे केजरीवाल, स्वराज कौशल से कहा- किसी को समझाने की जरूरत नहीं

दिल्ली क्राइम ब्रांच के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार के अनुसार परिवार के सभी सदस्यों की मौत का समय देर रात 2 से 3:30 बजे के बीच रहा है। उन्होंने बताया कि ललित और उसकी पत्नी टीना की मौत सबसे बाद में हुई है। यही वजह है कि ललित के हाथ खुले पाए गए हैं। कमिश्नर ने यह भी बताया है कि घटना की रात भाटिया परिवार के कुछ सदस्यों ने खाना भी नहीं खाया था।

Ad Block is Banned