scriptDelhi Violence: वेलकम इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़े के बाद एक्शन में पुलिस, 37 हिरासत में 3 गिरफ्तार | Delhi Violence Clashes Between 2 Communities In Welcome Area | Patrika News
क्राइम

Delhi Violence: वेलकम इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़े के बाद एक्शन में पुलिस, 37 हिरासत में 3 गिरफ्तार

जहांगीरपुरी के बाद एक बार फिर राजधानी दिल्ली में दो समुदायों के बीच झगड़े ने हिंसा का रूप ले लिया। इस बार मामला वेलकम इलाके का हैं, जहां बुधवार देर रात हुई हिंसक घटना के बाद पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 37 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

नई दिल्लीMay 05, 2022 / 09:42 am

धीरज शर्मा

Delhi Violence Clashes Between 2 Communities In Welcome Area

Delhi Violence Clashes Between 2 Communities In Welcome Area

दिल्ली में एक और हिंसक घटना ने तनाव बढ़ा दिया है। दरअसल वेलकम इलाके में बच्चों के बीच झगड़े के बाद दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अब तक 37 लोगों को हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, चार आरोपियों के खिलाफ दंगे की धाराओं के तहत FIR भी दर्ज की है। इसका मकसद लोगों के बीच शांति कायम रखने और हिंसक घटनाओं को बढ़ावा ना देना है। पुलिस ने बताया कि जिन चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है उनमें से तीन की गिरफ्तारी की जा चुकी है।
दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प का मामला अभी शांत हुआ ही था कि, राजधानी के एक और इलाके में दो समुदायों की हिंसक वारदात ने इलाके में तनाव बढ़ा दिया।

यह भी पढ़ें – Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

हालांकि दिल्ली पुलिस ने तुरंत पहुंचकर मामले को बढ़ने से रोक दिया है और इस विवाद से जुड़े 37 लोगों को फिलहाल हिरासत में ले लिया गया है। जबकि तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस के मुताबिक अभी मामले की जांच की जा रही है कि आखिर तनाव कैसे शुरू हुआ और कौन इसे बढ़ाने में जिम्मेदार रहा।

https://twitter.com/ANI/status/1521994746893594625?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलिस ने बताया कि, जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, मामले में उनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसके आधार पर दोषियों की पहचान भी की जा रही है।

ये है पूरा मामला
दिल्ली के वेलकम इलाके में बुधवार रात पार्क में दो समुदाय के बच्चे खेल रहे थे। इस दौरान किसी बात को लेकर बच्चों के बीच झगड़ा हो गया। बच्चों के बीच विवाद किस बात को लेकर हुआ, इसको लेकर अभी साफ जानकारी सामने नहीं आई है।

बच्चों का ये विवाद धीरे-धीरे दो समुदायों के बीच का विवाद बन गया। थोड़ी देर बाद ही दोनों समुदाय के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई।
पत्थरबाजी की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली, पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और रात करीब 10 बजे बाद उठे इस विवाद को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी।
एक के बाद एक दो कॉल
पुलिस को एक के बाद एक दो फोन कॉल आए। इन कॉल्स पर ही पुलिस को सूचना दी गई है कि, दो समुदायों के बीच झगड़ा हो गया है। दोनों ओर से पत्थरबाजी हो रही है। तुरंत भारी संख्या में पुलिस फोर्स और सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले में IPC के तहत कार्रवाई की जा रही है और 108 CRPC के तहत पांबद भी किया गया है।

यह भी पढ़ें – Jahangirpuri Violence: दिल्ली हिंसा भड़काने में सबसे आगे रहने वाला सलीम उर्फ चिकना कौन है?

Home / Crime / Delhi Violence: वेलकम इलाके में दो समुदायों के बीच झगड़े के बाद एक्शन में पुलिस, 37 हिरासत में 3 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो