scriptTelangana: नानी पर हो गया 1 लाख रुपए कर्ज, चुकाने के लिए अपनी एक महीने की नवासी को ही बेच दिया | Grand Mother Sold one month old baby girl in Telangana for pay off debt | Patrika News

Telangana: नानी पर हो गया 1 लाख रुपए कर्ज, चुकाने के लिए अपनी एक महीने की नवासी को ही बेच दिया

Published: Aug 29, 2020 05:43:46 pm

Telangana से सामने आया मानवता को शर्मसार करने वाला मामला
नानी ने कर्ज चुकाने के लिए अपनी ही एक महीने की नवासी को बेच दिया
बेटी के प्रेम विवाह से खुश नहीं थी नानी

Grandmother sell one month baby girl

कर्ज चुकाने के लिए नानी ने बेच दी एक महीने की नवजात

नई दिल्ली। देश के दक्षिण राज्य से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल तेलंगाना ( Telangana ) के हुजुरबाद में रिश्तों और मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक नानी ( Grand Mother ) ने अपना कर्ज चुकाने के लिए महज एक महीने की नवजात ( New Born Baby ) को एक लाख रुपए में बेच दिया।
नानी की इस हरकत के बाद ये सवाल उठने लगा है कि आखिर ये कैसी मजबूरी थी कि बुजुर्ग महिला को एक महीने की नवजात को ही बेचना पड़ गया।

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में मिली सीक्रेट सुरंग, पाकिस्तान के कराची लिखे सैंड बैग्स भी हुए बरामद, मचा हड़कंप
तेलंगाना में नानी ने सिर्फ अपना कर्ज चुकाने के लिए मानवता को शर्मसार कर डाला। 1 लाख रुपए के लिए इस महिला ने नवजात को किसी और को सौंप दिया। हद तो तब हो गई जब इस नवजात की मां ने बच्चे के बारे में पूछा तो महिला ने कहा कि वो कहीं गायब हो गई, मिल नहीं रही है।
ऐसे हुआ खुलासा
इस शर्मनाक हरकत का खुलासा उस वक्त हुआ जब एक शख्स ने डायल 100 पर कॉल करके पुलिस को इसकी जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक नानी ने नवजात शिशु को अपने कर्जों को चुकाने के लिए बेच दिया। यह घटना करीमनगर जिले के वीणावंका की है जहां पद्मा और रमेश ने चार साल पहले शादी की थी और इस जोड़े को हैदराबाद में एक महीने पहले बेटी हुई थी।
पद्मा जब अपनी बेटी को लेकर अपनी मां कनकम्मा के घर पर पहुंची तो उन्हें देखकर वह बहुत खुश हुई लेकिन उसे क्या पता ता कि उसकी मां अपनी ही नवासी के साथ ऐसा सुलूक करेगी।
पद्मा की मां कनकम्मा बच्ची को लेकर चार दिन पहले घर से बाहर निकली। इस दौरान उसने नवजात को पेडापल्ली जिले के एक व्यक्ति के परिवार को बेच दिया। बदले इस परिवार ने कनकम्मा को एक लाख 10 हजार रुपये भी दिए।
घर पहुंचने के बाद कनकम्मा ने बच्ची के गायब होने का ड्रामा शुरू कर दिया। कनकम्मा की इस हैवानियत का पता ही नहीं चल पाता अगर पुलिस के पास फोन कॉल ना आया होता।
कोरोना संकट के बीच आई सबसे बड़ी खुश खबरी, जानें किस बात से मिली राहत

पद्मा जब लगातार अपनी मां से सवाल करती रही तो वो ठीक से जवाब नहीं दे पा रही थी। पद्मा को शंका हो गई और उसने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो कनकम्मा ने सच्चाई उगल दी।
दरअसल कनकम्मा अपनी बेटी के प्रेम विवाह से खुश नहीं थी। इसके साथ-साथ उसके पर काफी कर्ज भी हो गया था। बेटी को बेटी होने पर उसने बेचने की योजना बना डाली।

फिलहाल पुलिस ने कनकम्मा को गिरफ्तार कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो