गणतंत्र दिवस से पहले आतंक की आहट! पुलवामा में सेना ने जैश के आतंकी को किया ढेर

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
  • आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना ने वहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया

By: Mohit sharma

Updated: 25 Jan 2020, 01:26 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां त्राल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी मार गिराया है। हालांकि मुठभेड़ में दो भारतीय जवान भी घायल हो गए हैं। अभी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

जानकारी के अनुसार सेना ( Army ) को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते थी, जिसके बाद उन्होंने वहां सर्च ऑपरेशन ( Search operation ) शुरू किया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की लेकिन, उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने मोर्चा संभालते ही आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

सूत्रों के अनुसार तीनों आतंकी खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed ) से जुड़े बताए जा रहे हैं। फिलहाल सेना ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर आतंकियों को घेर लिया है।

Delhi Election 2020: नाम वापसी का अंतिम दिन आज, चुनावी मैदान में अब तक 698 उम्मीदवार

 

a4.png

वहीं, गणतंत्र दिवस से पहले जैश आतंकियों की मौजूदगी सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा करती है। इसके साथ ही आतंकियों के साथ मुठभेड़ की खबर पर त्राल पहुंची सेना ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

आतंकियों के एक घर में छिपे होने की बात सामने आई है। सेना ने एहतियात बरतते हुए आसपास के इलाके के सभी घरों को खाली कर लिया है।

पेरियार पर टिप्पणी मामला: मद्रास हाईकोर्ट ने रजनीकांत के खिलाफ मामला खारिज किया

a1.png

चुनाव आयोग के नोटिस पर कपिल मिश्रा का बयान- 'सच बोलना अपराध नहीं, मैं सच्चाई पर अडिग'

एक रिपोर्ट के अनुसार सेना ने जैश के जिस कमांडर को घेरा है, उसका नाम कारी यासिर है। दरअसल, कारी यासिर पाकिस्तानी मूल का खूंखार आतंकी है।

कारी यासिर ने ही आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर घाटी में कत्लेआम की घटना को अंजाम दिया था। वहीं, दूसरा आतंकी बुरहान शेख बताया जा रहा है।

इसके साथ एक आतंकी के फिदायीन होने की भी जानकारी मिली है।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned