scriptJammu Kashmir Terrorist Attacked on CRPF Convoy in Badgam 4 year old girl mauled to death by leopard | Jammu Kashmir: बडगाम जिले में आतंकियों का CRPF के काफिले पर हमला, ड्यूटी के लिए कोविड सेंटर जा रहे थे जवान | Patrika News

Jammu Kashmir: बडगाम जिले में आतंकियों का CRPF के काफिले पर हमला, ड्यूटी के लिए कोविड सेंटर जा रहे थे जवान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2021 12:15:14 pm

Jammu Kashmir बडगाम जिले में तेंदुए ने चार वर्षीय मासूम को बनाया शिकार, वहीं आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर किया हमला

Jammu Kashmir Terrorist Attacked on CRPF Convoy in Badgam
Jammu Kashmir Terrorist Attacked on CRPF Convoy in Badgam
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के बडगाम ( Badgam ) से बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। एक तरफ आतंकवादियों ने शुक्रवार की सुबह केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ( CRPF ) के काफिले पर हमला कर दिया। हालांकि सूचना मिलने तक गोलीबारी में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।
वहीं दूसरी घटना में मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में एक तेंदुए ने एक नाबालिग लड़की को मार डाला और उसके शरीर के अधिकांश हिस्सों को खा लिया।

यह भी पढ़ेंः पिता के लिए केक लेने निकले बेटे की चार युवकों ने चाकुओं से गोदकर की हत्या, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में 4 जून को बुरी खबरों से लोगों में दहशत का माहौल है। एक तरफ आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया तो दूसरी तरफ एक तेंदुए ने रिहायशी इलाके से चार वर्षीय मासूम को मार डाला।
सीआरपीएफ का काफिला बडगाम के चदूरा से श्रीनगर जा रहा था. तभी क्रल्पोरा में आतंकवादियों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया।
दरअसल घाटी में सर्च ऑपरेशन और पुलिस के साथ सुरक्षा बलों की मुस्तैदी ने आतंकियों को बड़ा झटका दिया है। उनके गोला-बारूद के साथ हौसले भी पस्त हो रहे हैं। यही वजह है कि बौखलाए आतंकी लगातार हमले कर दहशत का माहौल बनाने में जुटे हैं। इसी कड़ी में बडगाम में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर गोलीबारी शुरू कर दी।
आतंकियों ने सीआरपीएफ के वाहनों पर पथराव भी किया। जवान क्रालपोरा के पास कोविड तैनाती ड्यूटी के लिए जा रहे थे। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए सैनिकों द्वारा हवा में फायरिंग की गई।
तेंदुए ने मासूम को बनाया शिकार
बडगाम जिले की हाउसिंग कॉलोनी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां एक तेंदुए ने चार वर्ष की मासूम को अपना शिकार बनाया। लड़की की पहचान यासिर अहमद मीर की बेटी अड्डा यासिर मीर के रूप में हुई है, जो शाम चार बजे हाउसिंग कॉलोनी ओमपोरा हुम्हामा बडगाम से लापता हो गई थी।
इसके बाद उसके परिवार ने पास के थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जबकि अधिकांश लोगों को संदेह था कि तेंदुए द्वारा लड़की को ले जाया गया था। उनका ये बुरा डर सच साबित हुआ, पुलिस को तलाशी के दौरान घने नर्सरी से बच्ची का शव मिला।
यह भी पढ़ेंः Google ने देश की इस भाषा को बताया 'सबसे खराब', मचा हंगामा तो करना पड़ा ये काम

एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों की टीम ने घने नर्सरी में उसके शरीर के कुछ हिस्सों को इलाके में पाया।
स्थानीय लोगों ने कहा कि तेंदुओं का एक समूह काफी समय से क्षेत्र में घूमता देखा गया था और वन्यजीव अधिकारियों पर जंगली जानवरों को फंसाने के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया।
बताया जा रहा है कि बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, इसी दौरान घात लगाकर बैठे तेंदुए ने उसे दबोच लिया और दूर घने जंगल में ले गया।

सूचना मिलने के बाद पुलिस और वन्यजीव दल और सेना हरकत में आई और लापता लड़की का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की और कहा कि लड़की का शव शुक्रवार की सुबह पास के इलाके में मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो