scriptकश्मीर मसले पर बौखलाए आतंकियों की नापाक हरकत, सेब के बागान में लगाई आग | Jammu-Kashmir: Terrorists set fire to apple orchards in shopian | Patrika News

कश्मीर मसले पर बौखलाए आतंकियों की नापाक हरकत, सेब के बागान में लगाई आग

Published: Sep 15, 2019 05:24:22 pm

Submitted by:

Mohit sharma

कश्मीर में दहशत फैलाने के प्रयास में जुटे पाक समर्थित आतंकी
किसानों को धमका रहे आतंकी और फसलों को कर रहे बर्बाद
सेना लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर लगातार कर रही पेट्रोलिंग

c.png

,,

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के हटने से बौखलाया पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों बाज नहीं आ रहा है।

यही वजह है कि पाकिस्तान कश्मीर में दहशतगर्दी फैलाने की हर रोज नई-नई साजिश रच रहा है। कश्मीर घाटी के किसानों से जुड़ा है।

पाक समर्थित आतंकी यहां न केवल किसानों को डरा-धमका कर उनमें भय पैदा कर रहे हैं, बल्कि अब उनकी फसलों को भी तबाह करने पर उतारू हो गए हैं।

डीके शिवकुमार की फिर बिगड़ी तबीयत, तीसरी बार हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

c3.png

ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के शोपियां से जुड़ा है। यहां आतंकियों ने सेब की फसल में आग लगी दी। आतंकियों ने सेब कारोबारियों के साथ-साथ बागों में काम कर रहे मजदूरों को भी काम न करने की धमकी दी है।

इसके साथ ही आतंकियों ने शोपियां के एक गांव में बने पंचायत भवन में आग लगा दी। घटना की जानकारी लगते ही सेना ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और धारा 35ए हटने के बाद पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान कश्मीर में मानवाधिकारों के हनन का हवाला देकर दुनिया के तमाम देशों को भारत के खिलाफ लामबंद करने में जुटा है।

लेकिन वैश्विक मंच पर बढ़ते कद और अचूक कूटनीति का ही असर है, कि रूस, अमरीका, फ्रांस समेत सभी बड़े देशों ने पाक की दलीद मानने से इनकार कर दिया है।

यहां तक कि मुस्लिम देशों के समूह यूएई ने भी पाकिस्तान की बात सुनने से इनकार कर दिया है। इससे पाकिस्तान की बौखलाहट और अधिक बढ़ गई है।

यही वजह है कि पाकिस्तान जम्मू—कश्मीर में दहशत फैलाकर दुनिया ध्यान आकर्षित करना चाहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो