scriptJharkhand News: हरियाणा के बाद रांची में महिला दारोगा को कुचला, चेकिंग के दौरान पशु तस्करों ने चढ़ाई गाड़ी | Jharkhand News Female Sub Inspector Mowed Down To Death During Vehicle Check | Patrika News

Jharkhand News: हरियाणा के बाद रांची में महिला दारोगा को कुचला, चेकिंग के दौरान पशु तस्करों ने चढ़ाई गाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2022 09:55:24 am

हरियाणा में अवैध खनन की जांच करने गए डीएसपी को रौंदने की घटना की चर्चा अभी थमी ही नहीं थी कि झारखंड से भी इसी तरह की एक और वारदात ने सनसनी फैला दी। रांची में एक महिला सब इंस्पेक्टर पर वाहन चेकिंग के दौरान बदमाशों ने गाड़ी चढ़ा दी। इस हादसे में महिला दारोगा की मौत हो गई।

Jharkhand News Female Sub Inspector Mowed Down To Death During Vehicle Check

Jharkhand News Female Sub Inspector Mowed Down To Death During Vehicle Check

अपराधियों के हौसले कितने बुलंद होते जा रहे है इसका अंदाजा हरियाणा में डीसीपी को रौंदने की घटना ने ही हर किसी को बखूबी बता दिया। हालांकि इस घटना को 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि देश के एक और राज्य से ऐसा ही मामला सामने आ गया। झारखंड के रांची में एक महिला सब इंस्पेक्टर को भी अपराधियों ने कुचलकर मार डाला। राजधानी रांची में मंगलवार रात को एक महिला सब-इंस्पेक्टर को वाहन चेकिंग के दौरान कुचलने का मामला सामने आया है। संध्या टोपनो नाम की एक महिला सब-इंस्पेक्टर तुपुदाना ओपी के प्रभारी के पद पर तैनात थीं।
मिली जानकारी के मुताबिक, वाहन चेकिंग के दौरान 2018 बैच की दरोगा संध्या टोपनो को पिकअप वैन चालक ने कुचल दिया। इस घटना में टोपनो गंभीर रूप से घायल हो गईं। इसके बाद आनन- फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आरोपी गिरफ्तार
दूसरी तरफ मामले की सूचना मिलते ही पुलिस का अमला भी मौके पहुंच गया। रांची के एसपी के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर वाहन सीज कर लिया गया है। महिला को कुचलने वाले पशु तस्कर बताए जा रहे हैं। दरअसल रांची पुलिस ने खूंटी रांची सीमा के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुन्दू के पास चैकिंग लगाया था।

इस बीच करीब 3 बजे बड़ी तेजी से एक सफेद रंग का पिकअप वैन आते दिखा। चेकिंग पोस्ट पर सब-इंस्पेक्टर संध्या दलबल के साथ मौजूद थीं। गाड़ी को रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने गाड़ी महिला दरोगा के उप्पर चढ़ा दी।

यह भी पढ़ें – हरियाणा के नूह में खनन माफियाओं ने DSP को डंपर से कुचला, मौके पर ही हुई मौत

मिली जानकारी के मुताबकि, यह घटना बुधवार की सुबह 3 बजे के आसपास बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी पहुंचे। आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।
हरियाणा के नूंह में भी डीएसपी की हत्या
एक दिन पहले यानी मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे डीएसपी सुरेंद्र सिंह को भी खनन माफियाओं ने कुचलकर मार डाला। ये वारदात उस समय हुई जब डीएसपी ने दस्तावेज की जांच के लिए एक डंपर-ट्रक को रुकने का इशारा किया था।

चालक ने रफ्तार बढ़ाते हुए उन्हें कुचल डाला। डीएसपी के चालक और सुरक्षाकर्मी ने सड़क के किनारे कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन सुरेंद्र सिंह ट्रक की चपेट में आ गए।

यह भी पढ़ें – जीपीएस लोकेशन पर किया पीछा, चोरी किया हरियाणा से बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो