scriptकेरल: चर्च में कन्फेस करने आई महिला का यौन उत्पीड़न, पति की शिकायत पर ‘कुछ’ पादरी निलंबित | Kerala: physical harassment of a woman came to confesses in church | Patrika News
क्राइम

केरल: चर्च में कन्फेस करने आई महिला का यौन उत्पीड़न, पति की शिकायत पर ‘कुछ’ पादरी निलंबित

महिला के पति का आरोप है कि चर्च में ईश्वर के सामने कन्फेस करने आई उसकी पत्नी का इन पदारियों ने यौन उत्पीड़न किया है।

Jun 26, 2018 / 09:45 am

Mohit sharma

confesses

केरल: चर्च में कन्फेस करने आई महिला का यौन उत्पीड़न, पति की शिकायत पर ‘कुछ’ पादरी निलंबित

कोट्टायम। केरल के कोट्टायम शहर में बड़ा मामला सामने आया है। यहां पांच पादरियों के खिलाफ एक महिला के पति ने गंभीर आरोप लगाए हैंं। महिला के पति का आरोप है कि चर्च में ईश्वर के सामने कन्फेस करने आई उसकी पत्नी का इन पदारियों ने यौन उत्पीड़न किया है। घटना का खुलासा होते ही मलंकरा ऑर्थोडॉक्‍स सीरियन चर्च ने कुछ पादरियों को हटा दिया है। इसके साथ ही इस मामले को लेकर एक इंटरनल इंक्वायरी भी सेटअप कर दी गई है।

दिल्ली: कोर्ट में पेशी के दौरान हंसता रहा मेजर हांडा, शैलजा की हत्या का नहीं कोई पछतावा?

आरोप है कि इन पादरियों ने महिला को ब्लैकमेल करने के लिए स्‍वीकारोक्ति की शक्ति का इस्‍तेमाल किया। घटना की जानकारी देते हुए चर्च के पीआरओ पीसी इलियास ने बताया कि इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो पाएगी, जिसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इलियास ने कहा कि उनको सोशल मीडिया के माध्यम से कई तरह की शिकायतें मिली हैं, इसलिए जांच रिपोर्ट आने के बाद ही चर्च कोई कार्रवाई करेगा। फिलहाल चर्च को रिपोर्ट का इंतजार है।

बाबा रामदेव को बीएसएफ का झटका, जवानों को योगा की ट्रेनिंग देने का करार खत्म

वहीं, पीड़िता के पति ने पिछले माह नीरानाम धर्म प्रांत के अध्‍यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई गई, लेकिन चर्च ने आरोपी पादरियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। यहां तक कि महिला के पति ने अपने पास इस घटना के चौंकाने वाले सबूत होने का दावा भी किया है। उसने आरोप लगाया है कि इस घटना में निरानाम धर्म प्रांत के तीन, दिल्ली का एक और थुमपामोन धर्मप्रांत का भी एक पादरी शामिल है। सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक आॅडियो में पीड़िता का पति इस घटना के संबंध में पूरी जानकारी दी है। आॅडियो में बताया जा रहा है कि आरोपी पादरियों में से एक ने शादी से पहले भी उसकी पत्नी का यौन उत्पीड़न किया था।

Home / Crime / केरल: चर्च में कन्फेस करने आई महिला का यौन उत्पीड़न, पति की शिकायत पर ‘कुछ’ पादरी निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो