scriptMaharashtr: नासिक में ‘सूफी बाबा’ ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाता | Muslim Religious Leader Khwaja Sayyad Chishti Killed In Maharashtra's Nashik | Patrika News
क्राइम

Maharashtr: नासिक में ‘सूफी बाबा’ ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाता

Muslim Religious Leader Khwaja Sayyad Chisht Killed: नासिक में मंगलवार को अफगानिस्तान के एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है। घटना येओला (Yeola) कस्बे की है। पुलिस ने कहा कि उनकी हत्या चार लोगों ने की है।

Jul 06, 2022 / 11:55 am

Dinesh Dubey

Khwaja Sayyad Chisht.jpg

‘सूफी बाबा’ ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या

Sufi Baba Khwaja Sayyad Chisht Killed: महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) जिले में अफगानिस्तान से नाता रखने वाले ‘सूफी बाबा’ ख्वाजा सैय्यद चिश्ती (Khwaja Sayyad Chishti) की हत्या कर दी गई है। हालांकि पुलिस ने मुस्लिम धार्मिक गुरू (Muslim Religious Leader) की हत्या के पीछे कोई धार्मिक वजह होने की बात से इनकार किया है।
पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि नासिक में मंगलवार को अफगानिस्तान के एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है। घटना येओला (Yeola) कस्बे की है। पुलिस ने कहा कि उनकी हत्या चार लोगों ने की है।
यह भी पढ़ें

Nashik News: तेंदुए के आतंक से फिर कांप उठा नासिक, घर के बाहर खेल रही बच्ची को बनाया शिकार, जंगल में मिला शव

नासिक (ग्रामीण) के एसपी सचिन पाटिल (Sachin Patil) ने बताया कि अफगानिस्तान का एक निवासी (ख्वाजा सैय्यद चिश्ती) भारत आया था और शरणार्थी की स्थिति में यहां रह रहा था। कल ड्राइवर और उसके तीन साथियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने एक सदिग्थ को हिरासत में लिया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, हत्या कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुली जगह पर की गई। येओला में मुस्लिम समुदाय उन्हें ‘सूफी बाबा’ के नाम से जानता था। पुलिस ने कहा कि धार्मिक गुरू के सभी हत्यारों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उधर, इस गोलीबारी की घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।
पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के सिर में गोली मारी, जिससे सूफी बाबा की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या करने के बाद हमलावर उनकी ही एसयूवी में सवार होकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। फ़िलहाल हत्या के पीछे का मकसद अज्ञात है, लेकिन पुलिस का मानना है कि हत्या आर्थिक विवाद के चलते की गई है।

Home / Crime / Maharashtr: नासिक में ‘सूफी बाबा’ ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो