scriptMuslim Religious Leader Khwaja Sayyad Chishti Killed In Maharashtra's Nashik | Maharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाता | Patrika News

Maharashtr: नासिक में 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या, सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान से था नाता

Muslim Religious Leader Khwaja Sayyad Chisht Killed: नासिक में मंगलवार को अफगानिस्तान के एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है। घटना येओला (Yeola) कस्बे की है। पुलिस ने कहा कि उनकी हत्या चार लोगों ने की है।

मुंबई

Published: July 06, 2022 11:55:17 am

Sufi Baba Khwaja Sayyad Chisht Killed: महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) जिले में अफगानिस्तान से नाता रखने वाले 'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती (Khwaja Sayyad Chishti) की हत्या कर दी गई है। हालांकि पुलिस ने मुस्लिम धार्मिक गुरू (Muslim Religious Leader) की हत्या के पीछे कोई धार्मिक वजह होने की बात से इनकार किया है।
Khwaja Sayyad Chisht.jpg
'सूफी बाबा' ख्वाजा सैय्यद चिश्ती की हत्या
पुलिस अधिकारीयों ने बताया कि नासिक में मंगलवार को अफगानिस्तान के एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है। घटना येओला (Yeola) कस्बे की है। पुलिस ने कहा कि उनकी हत्या चार लोगों ने की है।
यह भी पढ़ें

Nashik News: तेंदुए के आतंक से फिर कांप उठा नासिक, घर के बाहर खेल रही बच्ची को बनाया शिकार, जंगल में मिला शव

नासिक (ग्रामीण) के एसपी सचिन पाटिल (Sachin Patil) ने बताया कि अफगानिस्तान का एक निवासी (ख्वाजा सैय्यद चिश्ती) भारत आया था और शरणार्थी की स्थिति में यहां रह रहा था। कल ड्राइवर और उसके तीन साथियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने एक सदिग्थ को हिरासत में लिया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, हत्या कस्बे के एमआईडीसी इलाके में एक खुली जगह पर की गई। येओला में मुस्लिम समुदाय उन्हें 'सूफी बाबा' के नाम से जानता था। पुलिस ने कहा कि धार्मिक गुरू के सभी हत्यारों की तलाश में दबिश दी जा रही है। उधर, इस गोलीबारी की घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।
पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के सिर में गोली मारी, जिससे सूफी बाबा की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या करने के बाद हमलावर उनकी ही एसयूवी में सवार होकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। फ़िलहाल हत्या के पीछे का मकसद अज्ञात है, लेकिन पुलिस का मानना है कि हत्या आर्थिक विवाद के चलते की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानबिहार में अपराधियों का बोलबाला, पटना में कोचिंग से घर लौट रही 9वीं की छात्रा को मारी गोली, वारदात CCTV में कैदसुकेश चंद्रशेखर ठगी मामले में Jacqueline Fernandez को ED ने माना आरोपी, मांगा 'महंगे गिफ्ट्स' का पूरा ब्योराWeather Update: ओडिशा में भारी बारिश का येलो अलर्ट, सात राज्यों में मेहरबान मानसून
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.