scriptओडिशा में महिला अपराध का ग्राफ बढ़ा, नाबालिग बच्चियों से रेप के कई मामले दर्ज | Increase graph of women crime in Odisha, register many rape cases | Patrika News
क्राइम

ओडिशा में महिला अपराध का ग्राफ बढ़ा, नाबालिग बच्चियों से रेप के कई मामले दर्ज

ओडिशा में बीते 24 घंटे के भीतर नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की कई घटनाएं सामने आई हैं।

May 19, 2018 / 10:17 am

Mohit sharma

news

ghgh

नई दिल्ली। ओडिशा में बीते 24 घंटे के भीतर नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की कई घटनाएं सामने आई हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बच्चियों के यौन शोषण के ये मामले उस समय दर्ज किए गए हैं, जब राज्य पुलिस ने महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा के लिए एक जन-जागरुकता अभियान चलाने का ऐलान किया है। रेप का ऐसा ही एक मामला ओडिशा के नाबारंगपुर जिले में दर्ज किया गया, जहां एक नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप किया गया। जानकारी के अनुसार पीड़िता शाम को शौच के लिए अपने घर से बाहर निकली थी, तभी रास्ते में खड़े दो युवकों ने उसको अगवा कर रेप की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद पीड़िता ने एक एनजीओ के माध्यम से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली पीड़िता ने बताया कि घटना के बाद आरोपियों में से एक ने उसके साथ शादी करने का वादा किया था। उसने कहा था कि अगर वह इसके बारे में किसी को कुछ नहीं बताएगी तो वह उसके साथ शादी कर लेगा।

चलती बस में अधेड़ करने लगा गंदी हरकत, महिला यात्री ने इंटरनेट पर डाला घटना का वीडियो

24 घंटे में रेप की 6 वारदात

वहीं ओडिशा के बालासोर जिले में गुरुवार को 15 साल की नाबालिग के साथ हुए यौन शोषण का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक 40 वार्षीय अधेड़ युवक बीते एक साल से नाबालिग लड़की का यौन शोषण करता आ रहा था। घटना का खुलासा उस समय हुआ जब घरेलू हिंसा के केस में बालासोर की बाल कल्याण समिति पिछले तीन महीनों से बच्ची की काउंसलिंग कर रही थी। काउंसिलिंग के दौरान पीड़िता ने बताया कि एक चेंगा नाम के युवक ने उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, समय से 3 दिन पहले 29 मई को पहुंच रहा मानसून

10 वर्षीय दिव्यांग बच्ची के साथ रेप

वहीं, बालासोर में ही एक 10 वर्षीय दिव्यांग बच्ची के साथ ही रेप की शिकायत दर्ज की गई। पुलिस के मुताबिक पीड़िता के 56 वर्षीय पड़ोसी ने ही उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। पीड़िता के दादा की ओर से की गई शिकायत में बताया गया कि दिव्यांग बच्ची मानसिक रूप से कमजोर है। पुलिस आरोपी की धर-पकड़ के लिए दबिश डाल रही है।

Home / Crime / ओडिशा में महिला अपराध का ग्राफ बढ़ा, नाबालिग बच्चियों से रेप के कई मामले दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो