Tripura Gang Rape: 2 महीनों तक गैंगरेप के बाद प्रेमी ने मां के साथ मिलकर युवती को किया आग के हवाले, मौत

  • प्रेमी ने दो माह पूर्व लड़की को बना लिया था बंधक
  • लड़की की मां से किया था 50 हजार की मांग
  • पैसा न मिलने पर किया गैंगरेप और हत्‍या

By: Dhirendra

Updated: 08 Dec 2019, 11:43 AM IST

नई दिल्‍ली। हैदराबाद से शुरू हुआ गैंगरेप और हत्‍या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज नए-नए मामले समाने आ रहे हैं। अब एक नया मामला त्रिपुरा का उभरकर सामने आया है। यह मामला भी इंसानियत को तार-तार करने वाला है।
इस मामले में एक 17 वर्षीय लड़की को उसके प्रेमी और लड़के की मां ने मिलकर शुक्रवार को साउथ त्रिपुरा से शांतिरबाजार में आग के हवाले कर दिया। इससे पहले लड़की को कथित तौर बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया गया था। आग की वजह से लड़की तकरीबन 90 फीसदी जल चुकी थी। घटना के बाद आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी शनिवार को उसकी मौत हो गई।

... तो इस वजह से हुई दिल्‍ली की भीषण अग्निकांड में 43 लोगों की मौत?

लड़की को छोड़ने के एवज में मांगे थे 50 हजार रुपस

पुलिस ने इस मामले में बताया कि लड़की को अभियुक्त के पड़ोसियों द्वारा बचाया गया। इसके बाद वे लड़की को तुरंत जीबी पंत अस्पताल लेकर पहुंचे। पुलिस ने कहा कि युवक द्वारा दो महीने से लड़की को बंधक बनाकर पैसों की मांग की जा रही थी। जैसे ही लड़की की मौत की खबर लोगों की मिली अस्पताल के नजदीक भीड़ जुटने लगी और लोगों ने आरोपी युवक समेत उसकी मां पर हमला कर दिया।

लड़की के परिवारवालों का आरोप है कि अजय रुद्रपाल ने उनकी बेटी को छोड़ने के लिए 50 हजार रुपये की मांग की थी लेकिन वे शुक्रवार तक महज 17 हजार रुपए ही इकट्ठा कर पाए थे। इस बात से गुस्साए अजय ने लड़की को आग के हवाले कर दिया।

मनोज तिवारी का पलटवार, राहुल गांधी को बताया मेंटली डिस्‍टर्ब्‍ड

2 महीने से कर रहा था गैंगरेप

लड़की की मां का दावा है कि हमने इस मामले की पुलिस को तुरंत जानकारी दी थी लेकिन कोई भी ऐक्शन नहीं लिया गया। जब हम उससे अस्पताल में मिले तो देखा कि मेरी बेटी की हालत गंभीर है। उसने हमें बताया कि पैसे न देने पर दो महीने से उसके साथ गैंगरेप किया जा रहा था। जब अजय को इस बात का पता चला कि महज 17 हजार रुपए दिए गए हैं तो वह गुस्सा हो गया और उसने अपनी मां के साथ मिलकर आग के हवाले कर दिया।

महाराष्‍ट्र: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा खुलासा- अजित पवार के कहने पर खेला सियासी दांव, उल्‍टा पड़

दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस का कहना है कि लड़की युवक से सोशल मीडिया के जरिए मिली थी। दिवाली के बाद जब युवक उसके घर पर पहुंचा और शादी का प्रस्ताव रखा तो वह उसके साथ रहने लगी थी। उनका दावा है कि अभियुक्त ने फिर उसे जबरन बंधक बना लिया और पैसे की मांग करने लगा। यही नहीं, आरोपी ने अपने साथियों के साथ लड़की से गैंगरेप भी किया। पीड़ित की मां का कहना है कि जैसे ही लड़की गायब हुई थी उन्होंने तुरंत इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी।

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

साउथ त्रिपुरा के एसपी जल सिंह मीणा का कहना है कि इस मामले का मुख्य अभियुक्त अजय गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके बाद उसे शांतिरबाजार पुलिस स्टेशन लाया गया। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned