मंगलवार : दोपहर या शाम में एक बार कर लें ये महाउपाय, हनुमान जी कर देंगे वारे न्यारे

मंगलवार : दोपहर या शाम में एक बार कर लें ये महाउपाय, हनुमान जी कर देंगे वारे न्यारे
मंगलवार : दोपहर या शाम में एक बार कर लें ये महाउपाय, हनुमान जी कर देंगे वारे न्यारे

Shyam Kishor | Updated: 10 Sep 2019, 10:42:44 AM (IST) धर्म कर्म

Mangalwar Hanuman Mantra Jaap Puja Vidhi : हनुमान जी के बीज मंत्र की तरह उनके हनुमान यंत्र को विधिवत सिद्ध कर धारण किया जाएं तो व्यक्ति का जीवन सुखमय बन जाता है। मंगलवार के दिन जरूर करें यह उपाय।

मंगलवार और शनिवार हनुमान जी की उपासना के दिन माने जाते हैं। अगर किसी के जीवन में कोई समस्या चल रही हो तो किसी माह के शुक्ल पक्ष वाले मंगलवार को दोपहर या शाम में इस समय हनुमान जी के निमित्त ये छोटा सा महाउपाय एक बार जरूर आजमा के देखें। हनुमान तंत्र के अनुसार, इसका प्रयोग करने वाले के जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

 

शारदीय नवरात्र 2019 : सितंबर में इस दिन से शुरू हो रही नवरात्रि पर्व, विराजमान होंगी माँ दुर्गा, जानें पूरी तिथियां

अगर आप धनवान बनना चाहते हैं, सभी कष्टों से छुटकारा चाहते हैं, तो किसी भी ऐसे मंगलवार जो उस माह के शुक्ल पक्ष में हो उस दिन दोपहर में 2 बजे से लेकर रात्रि 8 बजे के बीच इस उपाय को एक बार जरूर करें, हनुमान जी की कृपा से जीवन में धन, वैभव, मान-सम्मान मिलने लगेगा।

हिन्दू धर्म शास्त्रों के अनुसार, किसी भी देवी देवता के सिद्ध यंत्र को धारण करने से वे देवता शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। देवता के मंत्र की तरह ही उनके यंत्र भी बहुत ही पावरफुल होता है, तंत्र के अनुसार सिद्ध किए यंत्र में स्वयं देवता निवास करते हैं। पृथ्वी के साक्षात देवता हनुमान जी माने जाते हैं और हनुमान जी के बीज मंत्र की तरह उनके हनुमान यंत्र को विधिवत सिद्ध कर धारण किया जाएं तो व्यक्ति का जीवन सुखमय बन जाता है। मंगलवार के दिन जरूर करें यह उपाय।

 

अनन्त चतुर्दशी : व्रत रखकर इस विधान से पूजा कर, अनंत धागे को धारण करने से हो जाती है मनोकामना पूरी

ऐसे सिद्ध करें श्री हनुमान यंत्र

शुक्ल पक्ष के किसी भी मंगलवार को दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे के बीच शुद्ध होकर हनुमान मंदिर या अपने घर के पूजा स्थल पर पश्चिम दिशा को ओर मुह करके लाल आसन बैठ जाएं, अब सामने एक लाल वस्त्र का आसन बिछाकर उस परप थोड़े सा चावल की ढेरी बनाकर उस पल तांबे या चांदी के हनुमान यंत्र को स्थापित कर दें। यंत्र के ठीक सामने गाय के घी का एक दीपक जला दें।

 

वामन जयंती 2019 : व्रत रखने से हो जाती है हर मनोकामना पूरी, जानें पूजा विधि व महत्व

इस मंत्र से सिद्ध करें

विधिवत हनुमान जी आवाहन, पूजन करके इस हनुमान मंत्र का पांच हजार स्फटिक की माला से करें। मंत्र- ।।ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट्।। मंत्र जप पूरा होने के बाद उसी मंत्र का उच्चारण करते हुये पांच सौ मंत्रों से हवन कुंड में गाय के घी की आहुति दें। हवन पूर्ण होने पर हनुमान यंत्र को हवन के उपर से 21 बार घुमाकर पूजा स्थल रख दें। पूजा समाप्त होने के बाद उसी हवन की थोड़ी सी भस्म को हनुमान यंत्र पर लगाकर उस यंत्र को सदैव के लिए अपने पास रखें। कुछ ही दिनों में हनुमान जी की कृपा से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने लगेगी।

***********

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned