धनपति को कंगाल बना देती है घर में रखी ये चीज, कहीं आपके..?

धनपति को कंगाल बना देती है घर में रखी ये चीज, कहीं आपके..?

Shyam Kishor | Publish: Jun, 26 2019 04:16:33 PM (IST) धर्म कर्म

Vastu tips : According to Vastu, keeping these things in the house brings in negativity and bad luck - जानें आखिर वे कौन सी चीजे है

कुछ लोग कभी कभी कुछ ऐसी चीजे शौक के तौर पर या घर की सजावट के लिए अपने घर में लेकर आ जाते हैं जिसे ज्योतिष शास्त्र में घर की कंगाली का कारण बताया गया है। इन चीजों को घर में रखने से धनवान परिवार भी कंगाल होने की स्थिति में आ जाता है, घर की सुख शांति व समृद्धि भी नष्ट होने लगती है। जानें आखिर वे कौन सी चीजे है जिसे घर में रखने से घर में निवास करने वाली लक्ष्मी जी भी नाराज होकर घर छोड़ देती है।

 

 

ये भी पढ़ें : मृत्यु का सरल रहस्य, जानें कब और कैसे होगी आपकी मौत

 

1- अगर आपने घर में एक ही देवी-देवता की बहुत सारी मूर्ति या फोटों रख रखी तो तुरंत ही, केवल एक को छोड़कर बाकी सभी को रिस्तेदारों, दोस्तों, मंदिरों में दान कर दें या फिर नदी तालाब में विसर्जित कर दें। ज्योतिष व वास्तु के अनुसार, इसका असर घर की सुख-समृद्धि और वैभव पर पड़ता है। अगर लक्ष्मी जी की कृपा चाहते हैं तो घर में रखी एक से अधिक फोटों को तुरंत हटा दें।


2- अपने घर में बड़ा शिवलिंग कभी भी नहीं रखें, वास्तु में इसे भी ठीक नहीं माना गया है, अगर शिवलिंग रखना चाहते हैं तो पूजा स्थल में छोटे से शिवलिंग स्थापित किया जा सकता है, उसमें कोई दोष नही।

 

होना है मालामाल तो ऐसे पढ़ना शुरू कर दें श्री हनुमान चालीसा, जो मांगेंगे वही मिलेगा

 

3- घर की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए श्री कृष्ण भगवान के बाल स्वरूप मुद्रा बैठी फोटों घर के बैठक वाले कमरे में लगायें ऐसा करने से रूठी हुई लक्ष्मी भी जल्दी ही आपके घर में स्थाई निवास करने लगेगी।

Vastu tips

4- अगर घर में धन का अभाव हो तो अपने पूजा स्थल में एकाक्षी नारियल की स्थापना करके उसकी रोज पूजा करें, ऐसा करने से घर में अन्न व धन की कभी भी कमी नहीं रहेगी।

5- अगर घर के सदस्यों में भेदभाव हो, लड़ाई झगडे होते हो तो सदस्यों में प्रेम और अपनेपन की भावना बनी रहे इसके लिए श्रीराम दरबार की स्थापना करें।

 

कर लें ये छोटा सा उपाय, संकट, व्यापार या फिर तरक्की की कामना, पूरी करेंगे श्रीगणेश


6- धरती के प्रत्यक्ष देवता भगवान सूर्य नारायण की तांबे की आकृति अपने घर में अवश्य रखें। घर में कभी भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पायेगी साथ ही व्यापार वृद्धि , धन वृद्धि , ऐश्वर्य के साथ लक्ष्मी कृपा से घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

**********

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned