scriptदीपावली से पहले खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही, बाजारों में मचा हड़कंप | Food safety department investigation on deepavali | Patrika News
धौलपुर

दीपावली से पहले खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही, बाजारों में मचा हड़कंप

शहरों और कस्बों में खाद्य सुरक्षा विभाग ने दीपावली ( deepavali 2019 ) के त्यौहार को देखते हुए मिष्ठान की दुकानों प्रतिष्ठानों दुग्ध डेयरी पर टीम गठित कर छापामार कार्यवाही शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ( Food safety department investigation in dholpur ) द्वारा दुकानों और प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए जा रहे हैं।

धौलपुरOct 21, 2019 / 08:09 pm

abdul bari

दीपावली से पहले खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही, बाजारों में मचा हड़कंप

दीपावली से पहले खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही, बाजारों में मचा हड़कंप

धौलपुर
शहरों और कस्बों में खाद्य सुरक्षा विभाग ने दीपावली ( deepavali 2019 ) के त्यौहार को देखते हुए मिष्ठान की दुकानों प्रतिष्ठानों दुग्ध डेयरी पर टीम गठित कर छापामार कार्यवाही शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ( Food safety department investigation in dholpur ) द्वारा दुकानों और प्रतिष्ठानों से मिठाई, मावा, घी और दूध के सैंपल लिए जा रहे हैं। दोषी मिलावट करने वालों के खिलाफ विभाग द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी।
इन खाद्द पदार्थों के लिए जा रहे हैं नमूने ( dholpur news )

खाद्य सुरक्षा अधिकारी विश्व बंधु गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार मिलावट खोरो की रोकथाम के लिए दीपावली के त्यौहार को देखते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 3 अक्टूबर 2019 से शुरू हुए अभियान में मिलावट खोर मिठाई विक्रेता डेयरी संचालक मावा विक्रेता एवं घी विक्रेताओं के खिलाफ अभियान चला कर घी दूध एवं मिठाइयों के नमूने लिए जा रहे हैं।
जांच के लिए भेजा जाएगा जयपुर लैब

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम जिले के राजाखेड़ा, धौलपुर बाड़ी, बसेड़ी, राजाखेड़ा सरमथुरा, सैपऊ, मनिया, मांगरोल, करीमपुर, महुआ, खेड़ा और गुलावली में टीम द्वारा कार्यवाही की जा रही है। डेयरी संचालक मिष्ठान विक्रेता एवं घी विक्रेताओं के नमूने लिए जा रहे हैं। सभी नमूनों को एकत्रित कर जयपुर लैब जांच के लिए भेजा जाएगा। नमूनों के अंदर मिलावट पाए जाने पर आरोपी विक्रेताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।
विक्रेताओं में हड़कंप

सैपऊ उपखंड मुख्यालय के भरतपुर मार्ग धौलपुर मार्ग एवं मुख्य बाजार में की गई कार्यवाही से मिष्ठान विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। टीम ने मिष्ठान विक्रेताओं एवं डेयरी संचालकों से नमूने लिए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मिलावट खोरो के खिलाफ दीपावली तक अभियान इसी तरह से जारी रहेगा।

Home / Dholpur / दीपावली से पहले खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही, बाजारों में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो