दीपावली से पहले खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही, बाजारों में मचा हड़कंप

शहरों और कस्बों में खाद्य सुरक्षा विभाग ने दीपावली ( deepavali 2019 ) के त्यौहार को देखते हुए मिष्ठान की दुकानों प्रतिष्ठानों दुग्ध डेयरी पर टीम गठित कर छापामार कार्यवाही शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ( Food safety department investigation in dholpur ) द्वारा दुकानों और प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए जा रहे हैं।

धौलपुर
शहरों और कस्बों में खाद्य सुरक्षा विभाग ने दीपावली ( deepavali 2019 ) के त्यौहार को देखते हुए मिष्ठान की दुकानों प्रतिष्ठानों दुग्ध डेयरी पर टीम गठित कर छापामार कार्यवाही शुरू कर दी है। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ( Food safety department investigation in dholpur ) द्वारा दुकानों और प्रतिष्ठानों से मिठाई, मावा, घी और दूध के सैंपल लिए जा रहे हैं। दोषी मिलावट करने वालों के खिलाफ विभाग द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी।

इन खाद्द पदार्थों के लिए जा रहे हैं नमूने ( dholpur news )

खाद्य सुरक्षा अधिकारी विश्व बंधु गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार मिलावट खोरो की रोकथाम के लिए दीपावली के त्यौहार को देखते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 3 अक्टूबर 2019 से शुरू हुए अभियान में मिलावट खोर मिठाई विक्रेता डेयरी संचालक मावा विक्रेता एवं घी विक्रेताओं के खिलाफ अभियान चला कर घी दूध एवं मिठाइयों के नमूने लिए जा रहे हैं।

जांच के लिए भेजा जाएगा जयपुर लैब

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम जिले के राजाखेड़ा, धौलपुर बाड़ी, बसेड़ी, राजाखेड़ा सरमथुरा, सैपऊ, मनिया, मांगरोल, करीमपुर, महुआ, खेड़ा और गुलावली में टीम द्वारा कार्यवाही की जा रही है। डेयरी संचालक मिष्ठान विक्रेता एवं घी विक्रेताओं के नमूने लिए जा रहे हैं। सभी नमूनों को एकत्रित कर जयपुर लैब जांच के लिए भेजा जाएगा। नमूनों के अंदर मिलावट पाए जाने पर आरोपी विक्रेताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

विक्रेताओं में हड़कंप

सैपऊ उपखंड मुख्यालय के भरतपुर मार्ग धौलपुर मार्ग एवं मुख्य बाजार में की गई कार्यवाही से मिष्ठान विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। टीम ने मिष्ठान विक्रेताओं एवं डेयरी संचालकों से नमूने लिए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मिलावट खोरो के खिलाफ दीपावली तक अभियान इसी तरह से जारी रहेगा।

यह खबरें भी पढ़ें...

बिजनेसमैन बताकर शादी डॉट कॉम से युवती को फंसाया, बलात्कार कर हड़पे 15 लाख रुपए


ट्रेनों में वारदात अंजाम देने वाला शातिर गिरफ्तार, उठ सकते हैं कई वारदातों से पर्दे


कॉलेज की छात्राओं के पास आ रहे अश्लील फोटो और मैसेज, छात्राएं जा पहुंची थाने

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned