Good News : जल्द Update करिए अपना CV, इन Sectors में शुरू हुई Hiring

  • E- commerce, Data Processing, Supply Chain Management, Banking आदि Sectors में Hiring शुरू
  • Aviation, Tourism और Hospitality आदि Sector में पहले जैसा माहौल बनने में लग सकता है समय

By: Saurabh Sharma

Updated: 14 Jun 2020, 11:17 AM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन ( Coronavirus Lockdown ) के केसों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। एक दिन में 11 हजार से ज्यादा केसों का रिकॉर्ड भी बन चुका है। भारत में मामले में 3 लाख से ज्यादा पहुंच चुके हैं। वहीं देश में रिकवरी रेट भी बेहतर है। वहीं हालात बेहतर हो रहे हैं, यह संकेत इस बात से मिल रहे हैं कि देश के कुछ सेक्टर्स ने जॉब्स ( Hiring in Some Sectors ) निकालनी शुरू कर दी है। अपनी जरुरत के हिसाब से लोगों को नौकरियों पर रखना शुरू कर दिया है। वहीं दूसरी ओर कुछ सेक्टर्स ऐसे भी हैं, जिनमें अभी और वक्त लग सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर किन सेक्टर्स में जॉब मिल रही हैं, वहीं इस बारे में जानकारों कर क्या कहना है।

Real Estate Sector में बड़ा बूम ला सकता है Work From Home Culture, जानिए क्या कहते हैं जानकार

इन सेक्टर्स में शुरू हुई हायरिंग
कोरोना वायरस के केसों में लगातार रिकवरी देख्ख्खने को मिल रही है, जिसकी वजह से देश के कुछ सेक्टर्स की कंपनियों ने अब हायरिंग करना शुरू कर दिया है। जानकारों के अनुसार बीते कुछ हफ्तों में पिछले कुछ महीनों के मुकाबले हायरिंग में तेजी देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार ई-कॉमर्स, डेटा प्रोसेसिंग, सप्लाई चेन मैनेजमेंट, बैंकिंग, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, इंश्योरेंस, डिजिटल एक्सपर्ट, फिनटेक और फार्मा कंपनियों में हायरिंग फिर से शुरू हो गई है। इन सेक्टर्स में हजारों नौकरियां हैं। जिसके तहत इन सेक्टर्स के जुड़े लोगों के लिए लगातार मौके बन रहे हैं।

एक ही दिन में Jio Platforms में दो निवेशकों ने लगाया पैसा, कुल निवेश 1 लाख करोड़ के पार

क्या कहते हैं जानकार
कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान देश में जॉब रिक्रूटमेंट में करीब 80 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार देश में 39 लोकेशन में अपनी पैठ बनाने वाली कंपनी सीआईईएल एचआर सर्विसेस के सीईओ आदित्य मिश्रा के अनुसार जॉब रिक्रूटमेंट वॉल्यूम कोरोना वायरस लॉकडाउन से पहले मुकाबले मौजूदा दौर में आधा है। यानी जहां पहले 100 लोगों की हायरिंग हो रही थी, वहां मौजूदा समय में 50 ही लोगों ही हायरिंग हो रही है। राहत की बात तो ये है कि हायरिंग की शुरूआत हो गई है। आने वाले दिनों में हालात और बेहतर होने की उम्मीद लगाई जा सकती है।

Petrol और Diesel में लगी आग, 8 दिन में 4.50 रुपए से ज्यादा बढ़ गए दाम

इन सेक्टर्स में लंबा इंतजार
वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट में रैंडस्टैंड इंडिया के स्ट्रेटेजिक अकाउंट मैनेजमेंट प्रमुख संजय शेट्टी के अनुसार जून महीने के लास्ट वीक में कुछ और सेक्टर में जॉब निकाल सकते हैं। साथ ही मैन्युफैक्चरिंग और टेलिकॉम सेक्टर में थोड़ी बहुत रिकवरी देखने को मिल सकती है। वहीं उन्होने इस बात की भी उम्मीद जताई है कि जल्द ही कोरोना से पहले वाले हालत हो सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने इस बारे में भी कहा कि एविएशन, टूरिज्म और हॉस्पिटेलिटी जैसे सेक्टर में अभी पहले जैसी स्थिति आने में वक्त लग सकता है।

Coronavirus in india
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned