scriptनेता आैर अभिनेता नंदमुरी की मौत, छोड़ गए हैं इतनी संपत्ति | Know about Nandamuri Harikrishna property and net worth | Patrika News
कारोबार

नेता आैर अभिनेता नंदमुरी की मौत, छोड़ गए हैं इतनी संपत्ति

नंदमुरी हरिकृष्णा एनटीरामा राउ के बेटे होने के साथ एक अलग शख्सियत थी। वो दक्षिण भारत की तेलुगू फिल्मों में बचपन से काम करते हुए आ रहे थे।

Aug 29, 2018 / 11:35 am

Saurabh Sharma

NTR Junior

नेता आैर अभिनेता नंदमुरी की मौत, छोड़ गए हैं इतनी संपत्ति

नर्इ दिल्ली। आज सुबह सड़क हादसे में दक्षिण भारतीय सिनेमा के नामी एक्टर, प्राॅड्यूस आैर डायरेक्टर आैर नामी नेता एनटीरामा राउ के बेटे नंदमुरी हरिकृष्णा की हैदराबाद में सड़क हादसे में मौत हो गर्इ। पूरे देश आैर दक्षिण भारतीय सिनेमा में सूचना के बाद शौक की लहर दौड़ गर्इ है। अब सवाल ये है कि कि आप एनटी रामा राउ के इस बेटे बारे में कितना जानते हैं। क्या आपको पता है कि उनके पास कितनी संपत्ति है। उनके अकाउंट में कितने रुपए हैं? या उन्होंने आखिरी बार चुनाव कहा से लड़ा था। आइए आपको भी बताते हैं…

दक्षिण भारत के जानेमाने अभिनेता थे नंदमुरी हरिकृष्णा
नंदमुरी हरिकृष्णा एनटीरामा राउ के बेटे होने के साथ एक अलग शख्सियत थी। वो दक्षिण भारत की तेलुगू फिल्मों में बचपन से काम करते हुए आ रहे थे। जिसके बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा। आपको जानकर हैरानी होगी कि दक्षिण भारत सिनेमा के शाहरुख खान कहे जाने वाले एनटीआर जूनियर नंदमुरी हरिकृष्णा हैं। एनटीआर जूनियर दक्षिण भारत ही नहीं बल्कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा कमार्इ करने वाले अभिनेताआें में से एक हैं। अगर बात नंदमुरी हरिकृष्णा की करें तोे उन्होंने श्रीकृष्णावतारम आैर ताला पेल्लामा से चाइल्ड एक्टर के तौर पर शुरूआत की थी। उन्होंने करीब-करीब 10 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

राजनीति में रखा कदम
उन्होंने अपने पिता की बनार्इ हुर्इ पार्टी तेलुगूदेशम पार्टी से की शुरूआत की। 90 के दशक में उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा आैर जीत दर्ज की। उसके बाद उन्होंने आैर भी कर्इ चुनाव लड़े लेकिन हार का सामना करना पड़ा। बाद में वो राज्यसभा के लिए 2008 में अपनी पार्टी की टिकट से खड़े हुए। उसके बाद वो आगे ही बढ़ते गए। जिसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी से 2014 में लोकसभा चुनाव भी लड़ा। लेकिन वो जीत नहीं पाए।

इतनी है संपत्ति
अगर एटीरामा राउ सीनियर के बेटे आैर एनटीरामा राउ जूनियर के पिता नंदमुरी हरिकृष्णा की संपत्ति के बारे में बात करें तो अपने पता आैर बेटे के मुकाबले काफ कम संपत्ति है। 2014 के एफिडेविट के अांकड़ों को देखा जाए तो 7,30,74,012 रुपए संपत्ति थी। जिसमें अचल संपत्ति के बारे में बात करें तो 18,77,012 रुपए थी। जबकि अचल संपत्ति के बारे में बात करें तो 7,11,97,000 रुपए थी। जबकि उनके बेटे एनटीआर जूनियर के पास अरबों रुपए की संपत्ति है। उनका नेटवर्थ 1500 करोड़ रुपए के आसपास है।

Home / Business / नेता आैर अभिनेता नंदमुरी की मौत, छोड़ गए हैं इतनी संपत्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो