scriptAmbedkar University: अम्बेडकर यूनिवर्सिटी शुरू करेगी 5 नए स्कूल, यहां देखें डिटेल्स | Ambedkar University to launch 5 new schools from 2023-24 academic sess | Patrika News
शिक्षा

Ambedkar University: अम्बेडकर यूनिवर्सिटी शुरू करेगी 5 नए स्कूल, यहां देखें डिटेल्स

AUD: दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अम्बेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University) 2023-24 शैक्षणिक सत्र से विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के लिए पांच नए विद्यालय शुरू करेगा। ये नए स्कूल पब्लिक पॉलिसी, मैथमेटिक्स एंड डेटा साइंस, इंडीजीनीयस नॉलेज एंड ट्राइवल स्टडीज, मीडिया स्टडीज व फिलासफी एंड रिलीजियस स्टडी शामिल है।

Apr 01, 2023 / 01:38 pm

Rajendra Banjara

,

Ambedkar University

AUD To Launch 5 New Schools: दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अम्बेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University) 2023-24 शैक्षणिक सत्र से विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के लिए पांच नए विद्यालय शुरू करेगा। ये नए स्कूल पब्लिक पॉलिसी, मैथमेटिक्स एंड डेटा साइंस, इंडीजीनीयस नॉलेज एंड ट्राइवल स्टडीज, मीडिया स्टडीज व फिलासफी एंड रिलीजियस स्टडी शामिल है। दिल्ली सरकार ने अंबेडकर यूनिवर्सिटी के शैक्षिक विस्तार के तहत अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए 5 नये स्कूलों की शुरूआत की जायेगी। कार्यक्रम में उपस्थित दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने अपने बयान में कहा की अम्बेडकर विश्वविद्यालय में इन नए विद्यालयों को शामिल करना भारत में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार और तेजी से बदलती औद्योगिक मांगों के अनुसार छात्रों को तैयार करने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है।

 

इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि ये नए स्कूल पब्लिक पॉलिसी, मैथमेटिक्स एंड डेटा साइंसेज और मीडिया स्टडीज जैसे स्पेशलाइज्ड प्रोग्राम हमारे छात्रों को जरुरी स्किल से लैस करेंगे। उन्होंने कहा कि इन नए स्कूलों का शुभारंभ भारत में उच्च शिक्षा के लिए एक सकारात्मक पहल है। अम्बेडकर विश्वविद्यालय (Ambedkar University) में नए स्कूल प्रोग्राम्स खोले जाने की के के तहत शिक्षा मंत्री ने कहा की नए स्कूल पब्लिक पॉलिसी, मैथमेटिक्स एंड डेटा साइंसेज और मीडिया स्टडीज जैसे स्पेशलाइज्ड प्रोग्राम हमारे छात्रों को जरुरी स्किल से लैस करेंगे।

यह भी पढ़ें

आईबीपीएस क्लर्क मेंस एग्जाम का रिजल्ट हुआ जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

amerkar_a.jpg


आपको बता दे की अंबेडकर यूनिवर्सिटी (Ambedkar University) के विस्तार परियोजना के तहत केजरीवाल सरकार धीरपुर और रोहिणी में अंबेडकर विश्वविद्यालय के दो नए परिसरों का निर्माण करवाने जा रही है। रोहिणी में अंबेडकर विश्वविद्यालय का परिसर 164130 वर्गमीटर में फैला हुआ है। जबकि धीरपुर में परिसर 200759 वर्गमीटर में फैला होगा। इन दोनों परिसरों के निर्माण होने के बाद यहाँ 26,000 से अधिक छात्र दाखिला ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें

जेईई मेन परीक्षा के लिए जारी हुई एग्जाम सिटी स्लिप, ऐसे करें डाउनलोड

Home / Education News / Ambedkar University: अम्बेडकर यूनिवर्सिटी शुरू करेगी 5 नए स्कूल, यहां देखें डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो