JIPMAT 2021: कोरोना के चलते एनटीए ने किया मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट की रजिस्ट्रेशन डेट में बदलाव, देखें डिटेल्स

JIPMAT 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वॉइंट इंटिग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि में बदलाव किया है। जिपमैट 2021 के लिए अब उम्मीदवार 31 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

By: Pratibha Tripathi

Published: 30 Apr 2021, 06:39 PM IST

JIPMAT 2021: देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वॉइंट इंटिग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि को बढ़ाने का फैसला किया है। अब अब उम्मीदवार 31 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए काफी समय से छात्र भी रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। और इसी को देखते हुए एनटीए ने रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा़ दी है। एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन(Correction) करने की सुविधा 5 जून से 10 जून तक उपलब्ध होगी।

Read More:-KVS Admission: कोरोना महामारी के चलते केवीएस में 9वीं क्लास की प्रवेश परीक्षा हुईं रद्द, पहली क्लास में एडमिशन 30 के बाद

इस दौरान वे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस टेस्ट में शामिल होने के लिए आवेदन नही किया है वे लोग अब ऑफिशियल वेबसाइट jipmat.nta.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.अपने आवेदन में परीक्षा केंद्र, परीक्षा शहर समेत विभिन्न सूचनाओं में संशोधन कर सकेंगे। आवेदन में संशोधन के लिए अभ्यर्थियों को एक निश्चित शुल्क भी जमा कराना होगा।

Read More:- Haryana School college: कोरोना महामारी के चलते हरियाणा के स्कूल कॉलेज 31 मई तक हुए बंद

इससे पहले रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल यानी आज थी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एक नोटिस जारी कर कहा, “छात्रों से प्राप्त कई अनुरोधों और COVID19 महामारी से संक्रमित लोगों के बढ़ते केस को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (JIPMAT) 2021 में संयुक्त एकीकृत कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है।

Read More:- JKCET 2021: कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, पढ़ें पूरी डिटेल

एनटीए के द्वारा जारी की गई अधिसूचना के, आवेदन शुल्क के रूप में जनरल और ओबीसी के अभ्यर्थियों से 2000 रुपए लिए जाएंगे और एससी-एसटी को 1000 रुपए जमा करने होंगे।

जिपमैट (JIPMAT) की परीक्षा का आयोजन 20 जून को दोपहर बाद 3 बजे से शाम 5:30 बजे तक किया जाएगा इस परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे । परीक्षा सीबीटी मोड से होगी। प्रश्नपत्र में कुल 100 प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न 4 अंक का होगा यानी कुल 400 अकों का पेपर होगा। गलत उत्तर के लिए 1 अंक की कटौती की जाएगी

स्टेप 7: अब अपनी पर्सनल डिटेल, क्वालिफिकेशन डिटेल आदि भरें।

स्टेप 8: इसके बाद अपने डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

स्टेप 9: अंत में फीस जमा करें.

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned