scriptNEET Result 2024: परीक्षा की गड़बड़ी को लेकर Dhruv Rathee का 4 बड़ा खुलासा, यहां देखें वायरल वीडियो | NEET Result, Viral Video, Dhruv Rathee On NEET Result, Youtuber Dhruv Rathee | Patrika News
शिक्षा

NEET Result 2024: परीक्षा की गड़बड़ी को लेकर Dhruv Rathee का 4 बड़ा खुलासा, यहां देखें वायरल वीडियो

Dhruv Rathee On NEET Result: ध्रुव राठी ने X अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया है कि क्यों छात्रों द्वारा नीट परीक्षा रद्द करने की मांग उठ रही है। जानिए, ध्रव राठी ने क्या कहा…

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 11:55 am

Shambhavi Shivani

NEET Result
NEET Result 2024 Exam Cancellation: एनटीए ने नीट रिजल्ट घोषित कर दिया है। करीब 24 लाख छात्रों ने नीट यूजी की परीक्षा दी थी, जिनमें करीब 13 लाख छात्र उत्तीर्ण हुए। 67 छात्रों ने AIR-1 हासिल की है। मालूम हो कि इस बार नीट परिणाम समय से पहले जारी कर दिए गए हैं। साथ ही छात्रों का दावा है कि इस बार परीक्षा में गड़बड़ी हुई है। ऐसे में सोशल मीडिया पर नीट परीक्षा रद्द (NEET Exam Cancellation) करने की मांग उठाई जा रही है। इधर, यूट्यूबर ध्रुव राठी (Yotuने नीट यूजी परीक्षा को लेकर एक वीडियो शेयर किया है। आइए, जानते हैं ध्रुव राठी ने क्या कहा। 
ध्रुव राठी ने X अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया है कि क्यों छात्रों द्वारा नीट परीक्षा रद्द करने की मांग उठ रही है। इस पोस्ट के साथ ही उन्होंने एक कैप्शन लिखा, “नीट परीक्षा की गड़बड़ियां, क्या ये परीक्षा फिर से होनी चाहिए?” 
ध्रुव राठी ने कहा कि समय से पहले रिजल्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही छात्रों को मनमानी ढंग से ग्रेस मार्क्स दिया गया है। वहीं ध्रुव राठी ने एक ही सेंटर से 8 छात्रों के प्रथम आने वाली बात को भी उजागर किया। 
यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे चेक करें

नीट रिजल्ट का 4 बड़ा खुलासा (NEET Result 2024)

आइए, चार प्वॉइंटर्स से समझते हैं कि क्यों छात्र नीट परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं- 

  • नीट रिजल्ट 14 जून को आने वाला था। लेकिन इसे 4 जून यानी कि करीब 10 दिन पहले जारी कर दिया गया।
  • 67 छात्रों को प्रथम रैंक हासिल हुआ। अभी तक के रिकॉर्ड में ऐसा नहीं हुआ है कि एक साथ 67 छात्रों को प्रथम स्थान हासिल हुआ हो। 
  • इस वर्ष एक ही सेंटर से करीब 8 छात्रों को रैंक-1 मिली।
  • छात्रों ने ग्रेस मार्क्स (NEET Grace Marks) पर भी आपत्ति जताई है। 720 अंक में से किसी छात्र को 718 तो किसी छात्र तो 719 अंक मिले हैं। 

4 जून को जारी हुआ था रिजल्ट (NEET Result 2024) 

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीट यूजी परीक्षा का परिणाम 4 जून (NEET Result On 4 June) को जारी किया गया। करीब 13 लाख छात्रों परीक्षा में पास हुए। वहीं 67 छात्रों ने प्रथम रैंक हासिल की है। यूपी, महाराष्ट्र और राजस्थान ने बाकी राज्यों के मुकाबल अच्छा परफॉर्म किया है। यूपी से 165047, महाराष्ट्र से 142665 और राजस्थान से 121240 इतने छात्र नीट यूजी की परीक्षा में पास हुए। 

Hindi News/ Education News / NEET Result 2024: परीक्षा की गड़बड़ी को लेकर Dhruv Rathee का 4 बड़ा खुलासा, यहां देखें वायरल वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो