UPPSC Agricultural Services Prelims Exam 2020: COVID-19 के चलते स्थगित हुई परीक्षा, जानिए- कब जारी होगी नई तारीख

UPPSC Agricultural Services Prelims Exam 2020: COVID-19 के चलते उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। ये परीक्षा परीक्षा 23 मई और 30 मई, 2021 को आयोजित की जानी थी।

By: Pratibha Tripathi

Published: 30 Apr 2021, 07:19 PM IST

UPPSC Agricultural Services Prelims Exam: पूरे देश में तेजी से फैल रही कोरोना की दूसरी लहर से लोगों में काफी दहशत भर चुकी है। हर किसी को इससे संक्रमित होने का डर सता रहा है। और इसी मामलों को देखते हुए केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकार ने भी अपने यहां की परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ स्कूल कॉलेजों को बंद कराने का फैसला लिया है। अब इसी बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने UPPSC कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है।यह परीक्षा 23 मई और 30 मई, 2021 को आयोजित की जानी थी। उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर नोटिफिकेशन पर देख सकते हैं।

Read More:- KVS Admission: कोरोना महामारी के चलते केवीएस में 9वीं क्लास की प्रवेश परीक्षा हुईं रद्द, पहली क्लास में एडमिशन 30 के बाद

UPPSC के द्वारा जारी की गई आधिकारिक सूचना के अनुसार, नई तारीख की घोषणा कोरोना की स्थिति को देखते हुए यूपीपीएससी की आधिकारिक साइट पर कर दी जाएगी। उम्मीदवारों को उनके अंकों के आधार पर प्रारंभिक परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किए होगें उन्हें ही मुख्य लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए आयोग के निर्देशों के अनुसार एक और आवेदन पत्र भरना होगा।

Read More-: JIPMAT 2021: कोरोना के चलते एनटीए ने किया मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट की रजिस्ट्रेशन डेट में बदलाव, देखें डिटेल्स


इस भर्ती अभियान के माध्यम से जिले में कुल 564 पद भरे जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया 29 दिसंबर को शुरू हुई थी और 25 जनवरी, 2021 को समाप्त हुई थी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार UPPSC की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned