TS ICET - 2021: विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

TS ICET - 2021 : तेलंगाना इंटीग्रेटेड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। टीएस आईसीईटी 19 और 20 अगस्त को होगा।

By: Dhirendra

Updated: 07 Apr 2021, 02:54 PM IST

TS ICET - 2021: तेलंगाना इंटीग्रेटेड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट ( TS ICET - 2021 ) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। टीएस आईसीईटी 19 और 20 अगस्त को होगा। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार टीएस आईसीईटी की आधिकारिक वेबसाइट icet.tsche.ac.in पर जाकर MCA और MBA का कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Education News: घर बैठे परीक्षा दे सकेंगे विद्यार्थी, कॉपियां स्कूलों में की जाएगी जमा

क्या है TS ICET?

TS ICET का आयोजन तेलंगाना के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में MCA और MBA कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है। टीएस आईसीईटी परीक्षा एक ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। TS ICET 2021 में न्यूनतम अंक लाने वालों को ही MCA और MBA पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है।

न्यूनतम आयु सीमा 19

टीएस आईसीईटी में प्रवेश के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को कुल अंकों का 25 प्रतिशत स्कोर करना होगा। हालांकि, एससी और एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक की आवश्यकता नहीं है। टीएस आईसीईटी के लिए आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु 19 वर्ष है।

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Board exam 2021: कोरोना संकट के बीच 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं को लेकर बड़ा फैसला

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले इच्छुक उम्मीदवार टीएस आईसीईटी की आधकारिक वेबसाइट icet.tsche.ac.in पर जाए। उसके बाद होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। नया पेज खुलने पर जरूरी जानकारी फॉर्म में अपलोड करें। साथ ही आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन कॉपी भी अपलोड करें। इसके अलावा आवेदन शुल्क का भी भुगतान करें। उसके बाद सबमिट लिंक पर क्लिक करें। आगे के लिए फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें।

यह भी पढ़ें : RBSE Board Exam 2021: राजस्थान बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा आयोजन को लेकर जल्द बनेगी रणनीति

आवेदन शुल्क 650 रुपए

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए TS ICET का रजिस्ट्रेशन शुल्क 650 रुपए है। एससी, एसटी और PWD उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपए है।

यह भी पढ़ें : CBSE: स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों को खास प्रशिक्षण देने के लिए एमओयू पर किए हस्ताक्षर

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned