VTU exams 2021 postponed: कोरोना के चलते वीटीयू की परीक्षाएं स्थगित, अब थ्योरी एग्जाम के बाद होगा प्रैक्टिकल

VTU exams 2021 postponed: विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ( VTU ) ने कर्नाटक में लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रस्तावित सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी है।

By: Dhirendra

Updated: 27 Apr 2021, 05:49 PM IST

VTU exams 2021 postponed: देशभर में जारी कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बीच विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ( VTU ) ने प्रस्तावित सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी है। अब परीक्षार्थियों को नई डेट तय होने के बाद इसकी सूचना आधिकारिक वेबसाइट vtu.ac.in पर दी जाएगी। कर्नाटक में कोरोना महामारी के चलते 14 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। यही वजह है कि कोरोना और लॉकडाउन के चलते यूनिवर्सिटी ने अपनी पूर्व निर्धारित परीक्षाएं टालने का फैसला लिया है।

Read More: ICAI CA Foundation Exam 2021: आईसीएआई ने छात्रों के हित में लिया बड़ा फैसला, नियमों में दी बड़ी राहत

थ्योरी एग्जाम : 24 मई से 16 जून तक

कोरोना संकट को देखते हुए विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ( VTU ) के स्टूडेंट्स अप्रैल मध्य से ही बस हड़ताल और कोविड-19 महामारी के प्रसार के चलते परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे। इस बीच राज्य सरकार ने 28 अप्रैल से शुरू होने वाले सेकेंड प्री-यूनिवर्सिटी कक्षाओं के प्रैक्टिकल एग्जाम भी टाल दिए हैं। प्रैक्टिकल एग्जाम थ्योरी एग्जाम खत्म होने के दो दिन बाद होंगे। थ्योरी एग्जाम राज्य में 24 मई से 16 जून तक प्रस्तावित है।

Read More: Delhi Nursery Admission 2021: सरकार का बड़ा फैसला, दाखिले की तारीख 15 मई तक के लिए बढ़ी

PUC 2 exam 2021: प्रैक्टिकल टेस्ट स्थगित

इससे पहले कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को प्री यूनिवर्सिटी कॉलेज द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए 28 अप्रैल से प्रस्तावित पीयूसी टू एग्जाम 2021 ( PUC 2 exam 2021 ) प्रैक्टिकल टेस्ट को स्थगित कर दिया था। जबकि 21 जून से 5 जुलाई तक थ्योरी परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के मुताबिक आयोजित की जाएंगी। कर्नाटक सरकार में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने इस फैसले के बारे में बताया था कि प्रैक्टिकल परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय इस प्रक्रिया जुड़ें संगठनों की ओर से किए अनुरोध और कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लिया है।

Read More: CBSE and CISCE Admission: 11वीं में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, स्कूलों ने छात्रों से मांगा विषय का विकल्प

Web Title: VTU Exams 2021 Postponed Due To Covid Surge

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned