scriptAIMIM First list released Know who are candidates | एआईएमआईएम की पहली सूची जारी, जानिए कौन हैं उम्मीदवार | Patrika News

एआईएमआईएम की पहली सूची जारी, जानिए कौन हैं उम्मीदवार

AIMIM First List उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर रही हैं। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने करीब 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का एलान किया है। बताया जाता है कि पार्टी उन्हीं सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी जहां मुस्लिम वोटर्स की संख्या अधिक है।

लखनऊ

Published: January 16, 2022 03:56:50 pm

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर रही हैं। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। उत्तरप्रदेश चुनाव के लिए एआईएमआईएम ने 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के डेट जारी होने के बाद सूबे में सभी राजनीतिक दलों में पहले चरण के प्रत्याशियों का नाम घोषित करने की एक होड़ सी लग गई। सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान किया। कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें 50 सीटों पर महिलाओं को उतारा। फिर बसपा ने दो उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया। अगले दिन भाजपा ने 107 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। मायावती ने अपने जन्‍मदिन के मौके पर 15 जनवरी को 53 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की। और शाम तक सपा और रालोद गंठबंधन ने अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी।
एआईएमआईएम की पहली सूची जारी, जानिए कौन हैं उम्मीदवार
एआईएमआईएम की पहली सूची जारी, जानिए कौन हैं उम्मीदवार
लोनी से डॉ. मेहताब एआईएमआईएम के प्रत्याशी

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। एआईएमआईएम की जारी सूची के अनुसार, गाजियाबाद के लोनी से डॉ. मेहताब, हापुड़ के गढ़ मुक्तेश्वर से फुरकान चौधरी, धुलना हापुड़ से हाजी आरिफ, मेरठ के सिवाल खास से रिफत खान उम्मीदवार घोषित किया है।
सरधना से जीशान आलम उम्मीदवार

इसके अलावा मेरठ के सरधना से जीशान आलम, किठौर मेरठ से तस्लीम अहमद, सहारनपुर से अमजद अली को, बरेली से शाहीन रजा खान, सहारनपुर देहात से मरगूब अली को उम्मीदवार बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

बसपा की 53 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी : मायावती ने कई नये चेहरों पर लगाया दांव, मुस्लिमों को दिया टिकट

100 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने करीब 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का एलान किया है। बताया जाता है कि पार्टी उन्हीं सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी जहां मुस्लिम वोटर्स की संख्या अधिक है।
यह भी पढ़ें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्रमोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ता

यूपी में मुस्लिम वोटर्स करीब 20 फीसद

दरअसल यूपी में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं। यूपी में 10 फरवरी को पहले और 14 फरवरी को दूसरे चरण के चुनाव होने हैं इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज की हुई हैं। यूपी में मुस्लिम वोटर्स की आबादी करीब 20 फीसदी है। करीब 125 सीटों पर मुस्लिम वोटर्स ही हार और जीत का फैसला करते हैं। इससे पहले उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के लिए 105 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं कांग्रेस ने भी 150 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।
aimim_first_list.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावनाIND vs ENG: Virat Kohli की खराब फॉर्म इंग्लैंड में भी जारी, 4 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने किया आउट, देंखे विडियोMumbai News Live Updates: सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- भारी बारिश से जनता को कोई नुकसान न हो, इसके लिए टीम अलर्ट हैनूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिएMaharashtra Politics: बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर ने विधानसभा स्पीकर के लिए दाखिल किया नामांकन, 3 जुलाई को होगा चुनावRajasthan Monsoon Update: सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां झूम के बरसे बादलIndian Railway: अब सभी ट्रेनों में जनरल कोच शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.