scriptसचिन पायलट 11 जून को नहीं बनाएंगे नई पार्टी, केसी वेणुगोपाल बोले – अफवाहों पर विश्वास न करें | Sachin Pilot will not form a new party on 11 June 11 KC Venugopal's clarification said do not believe rumors | Patrika News
चुनाव

सचिन पायलट 11 जून को नहीं बनाएंगे नई पार्टी, केसी वेणुगोपाल बोले – अफवाहों पर विश्वास न करें

कांग्रेस नेता सचिन पायलट 11 जून को नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। पिछले कई दिनों से से ये खबरें सुर्खियों में छाई हुईं हैं। पर आज आज शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव और संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने कहा, इन अफवाहों पर विश्वास न करें।

Jun 09, 2023 / 04:25 pm

Sanjay Kumar Srivastava

kc_venugopal.jpg

केसी वेणुगोपाल-कांग्रेस नेता सचिन पायलट

कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट 11 जून को एक नई पार्टी की घोषणा करने जा रहे हैं। सचिन पायलट की इन अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव और संगठन के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने आज कहाकि मुझे ऐसा नहीं लगता। ये सब अफवाहें हैं…मेरी सचिन पायलट से 2-3 बार बात हुई। चिंता न करें, हम एकजुट होकर लड़ेंगे। राजस्थान कांग्रेस साथ रहेगी। इन अफवाहों पर विश्वास न करें। वैसे पार्टी हाईकमान सचिन पायलट के हर कदम पर नजर रखे हुए है। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ सचिन पायलट की ओर से बार बार मोर्चा खोले जाने के बाद भी कांग्रेस पार्टी कोई एक्शन नहीं ले रही है। वे सार्वजनिक मंच से कह चुके हैं कि अगर वे गलत हैं तो पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? सचिन पायलट भी हर कदम संभल संभल कर रख रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


11 जून को दौसा में सचिन पायलट का बड़ा कार्यक्रम

स्वर्गीय राजेश पायलट की 11 जून को पुण्यतिथि है। राजेश पायलट, सचिन के पिता हैं। दौसा में इस दिन स्व. राजेश पायलट की मूर्ति अनावरण का कार्यक्रम है। दौसा में सचिन पायलट की अगुवाई में एक बड़ा कार्यक्रम होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि 11 जून को सचिन पायलट किसी नई पार्टी का ऐलान करने के बजाय अपनी ताकत का एहसास कराएंगे। इस शक्ति प्रदर्शन में लाखों समर्थकों के जुटने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें – KCR के रुख में भारी बदलाव, अब BJP नहीं कांग्रेस पर साध रहे निशाना

कांग्रेस नहीं उठाएगा कोई जोखिम

राजस्थान विधानसभा चुनाव को सिर्फ छह माह बाकी हैं। कांग्रेस आलाकमान राजस्थान के मुख्यमंत्री को बदलने का जोखिम नहीं लेगा। सचिन पायलट के पास दो ही विकल्प हैं। या वे सीएम अशोक गहलोत का नेतृत्व स्वीकार करें या अपनी नई राह चुनें।

प्रशांत किशोर ने दी है सचिन पायलट सलाह

बताया जा रहा है कि, अपनी कंपनी आई-पैक के जरिए सचिन पायलट से राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर जुड़े हैं। उन्होंने ही सचिन पायलट को नई पार्टी बनाने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें – अकाली दल-भाजपा की खत्म होगी दरार, फिर बनेंगे दोस्त! सुगबुगाहट जारी है…

Home / Elections / सचिन पायलट 11 जून को नहीं बनाएंगे नई पार्टी, केसी वेणुगोपाल बोले – अफवाहों पर विश्वास न करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो