scriptUP Election 2022 BSP and Congress Candidate List for UP Assembly Chuna | बीएसपी की लिस्ट जारी, कांग्रेस ने भी 125 उम्मीदवारों का किया ऐलान | Patrika News

बीएसपी की लिस्ट जारी, कांग्रेस ने भी 125 उम्मीदवारों का किया ऐलान

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 बसपा सुप्रीमो मायावती ने दो सीटों पर बसपा के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सलमान सईद चरथावल, नोमान मसूद गंगोह से प्रत्याशी बनाया है। दोनों ने ही अपना दल छोड़कर बसपा को ज्वाइन किया है। इसके साथ कांग्रेस ने भी धमाका किया है। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

लखनऊ

Published: January 13, 2022 12:39:13 pm

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद राजनीतिक गलियारों में अचानक नेताओं का अपनी पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में जाने से माहौल गरम हो गया है। टिकट के चक्कर में नेता दूसरी पार्टी में न जाएं इससे बचने के लिए सपा और भाजपा से पहले बहुजन समाज पार्टी ने अपनी लिस्ट जारी कर दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बताया कि, बसपा ने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल छोड़कर बसपा में आए नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए टिकट दे दिया है। बसपा ने सलमान सईद को चरथावल विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से पार्टी का टिकट दिया है। इधर कांग्रेस ने भी 125 उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है। पहली सूची में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है।
बीएसपी की लिस्ट जारी, कांग्रेस ने भी 125 उम्मीदवारों का किया ऐलान
बीएसपी की लिस्ट जारी, कांग्रेस ने भी 125 उम्मीदवारों का किया ऐलान
सलमान सईद चरथावल विधानसभा सीट से उम्मीदवार

मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज्जमां के बेटे सलमान सईद कांग्रेस छोड़कर गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस बात की जानकारी बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर के दी है। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि, मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज़्ज़माँ के बेटे सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।
नोमान मसूद गंगोह विधानसभा सीट से उम्मीदवार

अपने अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा कि, इनके साथ ही, सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है।
यह भी पढ़ें

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : महारथी नहीं उतरेंगे समर में, दूर बैठकर फेंकेंगे सियासी तीर

कांग्रेस की 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी के 125 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पहली सूची में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है। महिलाओं के नामों का एलान करते हुए प्रियंका गांधी ने कहाकि, ये सभी महिलाएं संघर्ष करने वाली हैं। बड़ी बात यह है कि कांग्रेस ने उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा देवी को भी टिकट दिया है।
यूपी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची में 50 महिलाएं

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका गांधी ने कहा, 125 उम्मीदवारों की सूची में से 50 महिलाएं हैं। हमने प्रयास किया है कि संघर्षशील और पूरे प्रदेश में नई राजनीति की पहल करने वाले प्रत्याशी हों। उन्होंने कहा, पहली सूची में 40 फीसदी युवाओं को भी टिकट दिया गया है। हमारी कोशिश है कि हम इनके माध्यम से यूपी की राजनीति को नई दिशा देने में कामयाब होंगे।
यह भी पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के प्रत्याशियों के लिए चुनाव आयोग का स्पेशल तोहफा, बढाई खर्च की लिमिट

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.