scriptUP Election 2022: दलों ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, सपा-बसपा को ओबीसी और मुस्लिमों पर तो कांग्रेस को महिलाओं पर ज्यादा भरोसा | UP Election 2022 SP BSP Congress Apna Dal candidate List | Patrika News
चुनाव

UP Election 2022: दलों ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, सपा-बसपा को ओबीसी और मुस्लिमों पर तो कांग्रेस को महिलाओं पर ज्यादा भरोसा

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे पास आ रही है, वैसे-वैसे सियासी दल भी अपने तरकश के तीर निकाल रहे हैं। बुधवार को जहाँ कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की वहीं गुरुवार को सपा, बसपा और अपना दल ने भी अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये।

लखनऊJan 27, 2022 / 07:44 pm

Vivek Srivastava

UP Election 2022: दलों ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

UP Election 2022: दलों ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

UP Election 2022: यूपी विधानसभा 2022 की चुनावी सरगर्मियों के बीच तीन पार्टियों सपा,बसपा और अपना दल ने उम्मीदवारों की सूची जारी की। समाजवादी पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट में दूसरे दलों से आये नेताओं को जगह दी है। बसपा छोड़कर आये लालजी वर्मा को कटेहरी से तो रामअचल राजभर को अकबरपुर से टिकट मिला है। वहीं बीजेपी छोड़कर आये दारा सिंह चौहान को घोसी से टिकट मिला है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पहले से जारी सूची को संशोधित कर छह और प्रत्याशियों की घोषणा की है। अपना दल (एस) ने भी तीन प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की। इसके पहले बुधवार को कांग्रेस ने भी 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट बुधवार को जारी की थी। कांग्रेस ने 89 उम्मीदवारों में से 37 महिलाओं को टिकट दिया है।
समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट के मुताबिक दूसरे दलों को छोड़कर आये सभी नेताओं को मनमाफिक जगह से सीट दी है। पार्टी ने इस लिस्ट में 10 मुस्लिम, 8 यादवों और 7 ब्राह्मणों को टिकट दिया है। पूजा पाल को चायल सीट से टिकट मिला है तो दरियाबाद से अरविंद सिंह गोप को उम्मीदवार बनाया है। बसपा छोड़कर आये लालजी वर्मा को कटेहरी से तो रामअचल राजभर को अकबरपुर से टिकट मिला है। वहीं बीजेपी छोड़कर आये दारा सिंह चौहान को घोसी से टिकट मिला है। बांसडीह से रामगोविन्द चौधरी, आजमगढ़ से दुर्गा प्रसाद यादव, फूलपुरपवई से रमाकान्त यादव, काजल निषाद को कैम्पियरगंज से टिकट दिया है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस ने जारी की 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 37 महिला उम्मीदवार

कांग्रेस

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट बुधवार को जारी कर दी है। इस तीसरी लिस्ट में पार्टी ने 89 उम्मीदवारों में से 37 महिलाओं को टिकट दिया है। इसमें कुछ प्रमुख नाम है पूनम कंबोज को बेहट, अकबरी बेगम को बिजनौर, बाला देवी सैनी को नूरपुर, दारख्शा अहसान खान को कुदंरकी, सरोज देवी को हाथरस, छवि वार्ष्णेय को सिकंदरा राव, दिव्या शर्मा को अमनपुर, तारा राजपुर को मरहारा, नीलिम राज को जालेसर, भौनगांव, फरह नईम को शेखपुर, अल्का सिंह को बिथरी चैनपुर, ममता वर्मा को हरगांव, अनुपमा द्विवेदी को लहरपुर, ऊषा देवी को महमूदाबाद, कमला रावत को सिधौली, सुनीता देवी को गोपामऊ, आकांक्षा वर्मा को सांडी, नीलम शाक्य को तिरवा, स्नेहलता धोरे को भरतना, सुमन व्यास को बिधूना, मनोरमा शंखवार को रसूलाबाद से टिकट दिया है।
यह भी पढ़ें

सपा ने जारी की 56 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, देखिये किसको कहाँ से दिया टिकट

बसपा

मायावती ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए छह और प्रत्याशियों की घोषणा की है। इस लिस्ट में पहले से घोषित कुछ उम्मीदवारों के टिकट में संशोधन किया गया है। धामपुर सीट से पहले कमाल अहमद को टिकट दिया था, जिसे आज बदल दिया और उनकी जगह मूलचंद चौहान को अपना नया प्रत्याशी बनाया है। बरेली के कुंदरकी विधानसभा सीट से हाजी चांद बाबू मलिक की जगह नया उम्मीदवार मोहम्मद रिजवान को बनाया गया है। बसपा ने अब तक 117 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने अब तक सबसे ज्यादा 41 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है।
यह भी पढ़ें

अपना दल (एस) ने तीन उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, देखिये किसको कहाँ से मिला टिकट

अपना दल (एस)

यूपी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने आज अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। सूची में कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट से सरोज कुरील को चुनाव मैदान में उतारा गया है। वहीं, फर्रुखाबाद की कायमगंज विधानसभा सीट से सुरभि और बहराइच की नानपारा विधानसभा सीट से राम निवास वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।

Home / Elections / UP Election 2022: दलों ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, सपा-बसपा को ओबीसी और मुस्लिमों पर तो कांग्रेस को महिलाओं पर ज्यादा भरोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो