scriptBGauss ने देश में लॉन्च किए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, 20 सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलेगी 115km की रेंज | BGauss launches 2 new electric scooters BG D15 and BG D15 Pro in India | Patrika News

BGauss ने देश में लॉन्च किए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, 20 सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलेगी 115km की रेंज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2022 06:32:49 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

New Electric Scooters In India: बीगौस ने आज गुरूवार, 22 दिसंबर को देश में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर दिए हैं। BG D15 और BG D15 Pro नाम के ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं।

bgauss_electric_scooters.jpg

BGauss Electric Scooters

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती लोकप्रियता और डिमांड को देखते हुए देश-विदेश की कई कंपनियाँ अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भारतीय मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। भारतीय मार्केट में अपार संभावनाओं के चलते सिर्फ बड़ी कंपनियाँ ही नहीं, छोटी कंपनियाँ भी इसमें शामिल हैं। आज गुरुवार, 22 दिसंबर को भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी बीगॉस (BGauss) ने अपने पार्टनर ईविंग्स ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड (EVings Automobile Private Limited) के साथ मिलकर दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स BG D15 और BG D15 Pro देश में लॉन्च किए हैं। ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स दिल्ली में एक लॉन्चिंग इवेंट के दौरान लॉन्च किए गए।


100 से ज्यादा ग्राहकों ने लिया टेस्ट राइड का मज़ा

बीगॉस के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स BG D15 और BG D15 Pro के लॉन्चिंग इवेंट के दौरान 100 से ज्यादा ग्राहकों ने इन नए लेक्ट्रिक स्कूटर्स की टेस्ट राइड का मज़ा लिया।

मेड इन इंडिया

इस लॉन्चिंग इवेंट के अवसर पर कंपनी के संस्थापक और मैनेजिंग डायरेक्टर हेमंत काबरा आरआर ग्लोबल (RR Global) के डायरेक्टर सुमित काबरा भी मौजूद रहे। हेमंत काबरा ने इस अवसर पर कहा, “ग्राहक हमारी कंपनी के पिछले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। हमारे BG D15 और BG D15 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स 100% मेड इन इंडिया (Made In India) हैं और पिछले मॉडल्स से बेहतर हैं।”

bgauss_launch_event.jpg


यह भी पढ़ें

सर्दियों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बड़ी समस्या, ड्राइविंग रेंज हो जाती है कम

डिज़ाइन और फीचर्स

कंपनी के इन दोनों नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को स्पोर्टी डिज़ाइन दिया गया है। वाइब्रेंट कलर ऑप्शंस के साथ इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में LED हेडलाइट्स और LED टेललाइट्स भी मिलती हैं। इन्हें पुणे (Pune) के चाकन प्लांट में बनाया गया है। फीचर्स की बात करें, तो इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में मोटर कंट्रोलर, लेटेस्ट इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी विद स्मार्टफोन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इन-बिल्ट नैविगेशन, की-लेस स्टार्ट, CBS ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, क्लॉक, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट, दो राइडिंग मोड्स (इको और स्पोर्ट), 20 सेफ्टी फीचर्स जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

बैट्री पैक और राइडिंग रेंज

बीगौस के इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में 3.2 kWh बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। इसके 5 घंटे 30 मिनट में फूल चार्ज किया जा सकता है। अगर फ़ास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल किया जाए, तो इसे चार्ज करने में सिर्फ 2 घंटे और 30 मिनट लगेंगे। राइडिंग रेंज की बात करें, तो सिंगल चार्ज में इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को 115 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 0-60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में इन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को सिर्फ 7 सेकंड्स का समय लगता है।

bgauss_d15.jpg


कितने रुपये करने होंगे खर्च?

बीगौस के BG D15 को खरीदने के लिए 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत और BG D15 Pro को खरीदने के लिए 1,14,999 रुपये की शुरुआती कीमत चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें

Tata Motors देने जा रहा है नए साल में कस्टमर्स को झटका! नई कार खरीदना होगा अब महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो