script2022 Tvs iQube : टीवीएस ने भारत में लॉन्च किया अपना लॉन्ग रेंज का इलेक्ट्रिक स्कूटर, महज 999 रुपये में कर सकते हैं बुक | Tvs iQube Long range Electric Scooter launched Book at just 999 Rs | Patrika News

2022 Tvs iQube : टीवीएस ने भारत में लॉन्च किया अपना लॉन्ग रेंज का इलेक्ट्रिक स्कूटर, महज 999 रुपये में कर सकते हैं बुक

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 03:16:18 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Tvs iQube में ST मॉडल लाइनअप का टॉप वैरिएंट है, जिसमें सभी फीचर्स के साथ ज्यादा रेंज मिलती है। वर्तमान में यह सिंगल चार्ज में 75km तक की रेंज देने में सक्षम है, वहीं अब नए टीवीएस आईक्यूब की रेंज लगभग दोगुनी यानी 140km कर दी गई है।

tvs_iqube-amp1.jpg

Tvs iQube

Tvs iQube New Variant launched : इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने आज देश में अपने इकलौते इलेक्ट्रिक स्कूटर Tvs iQube का Long Range वैरिएंट लॉन्च कर दिया है, टीवीएस नए आईक्यूब के साथ ग्राहकों को आकर्षित करने की तैयारी में है, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तीन अलग-अलग वेरिएंट iQube, iQube S और iQube ST और 10 रंगों में उपलब्ध होने जा रहा है। जिसमें ST मॉडल लाइनअप का टॉप वैरिएंट है, जिसमें सभी फीचर्स के साथ ज्यादा रेंज मिलती है। वर्तमान में मौजूद यह मौजूदा सिंगल चार्ज में 75km तक की रेंज देने में सक्षम है, वहीं अब नए टीवीएस आईक्यूब की रेंज लगभग दोगुनी यानी 140km कर दी गई है।

 

 


जल्द डीलरशिप पर आएंगे नजर

TVS के अनुसार 2022 iQube की एक बार चार्ज करने पर रियल लाइफ रेंज 140km होगी। Tvs iQube में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है, और यह फुल-कलर डिस्प्ले स्कूटर से संबंधित पूरी जानकारी दिखाता है, इसके अलावा इसमें कॉल अलर्ट भी प्रदर्शित होता है। कंपनी के मुताबिक इस नए मॉडल का प्रोडक्शन पहले ही शुरू हो चुका है, और ये जल्द ही डीलरशिप तक पहुंचेंगे। टीवीएस ने यह भी घोषणा की है कि वह 52 नए शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी, जिससे पूरे भारत में कंपनी के डीलरशिप की कुल संख्या 85 शहरों तक पहुंच जाएगी।

 

 

 

tvs_iqube-amprange.jpg

 

 


ये भी पढ़ें : बंद हुई ये दो बेस्ट माइलेज डीजल गाड़ियां, जानिए क्या रही वजह






कीमत और फीचर्स



2022 Tvs iQube के स्टैंडर्ड मॉडल की ऑन-रोड कीमत 98,564 रुपये है जबकि iQube S की कीमत 1,08,690 रुपये है। फिलहाल, कंपनी ने आईक्यूब ST के लिए कीमतों को साझा नहीं किया गया है, लेकिन इस मॉडल को 999 रुपये का भुगतान करके बुक जरूर किया जा सकता है। TVS के कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म SmartXonnect को नए स्कूटर के साथ स्टैंडर्ड तौर पर पेश किया जाएगा। SmartXonnect सिस्टम TVS iQube ऐप के माध्यम से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल को मोबाइल फोन के साथ पेयर करने की अनुमति देता है, और एक बार कनेक्ट होने के बाद नेविगेशन सहित प्रत्येक जानकारी देता है। SmartXonnect के साथ उपलब्ध अन्य सुविधाओं में रिमोट चार्ज स्टेटस और इनकमिंग कॉल अलर्ट शामिल हैं, जो उपयोगकर्ता अपनी सवारी के बारे में कई दिलचस्प आँकड़े भी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कि टॉप स्पीड, औसत गति, दूरी की यात्रा, आदि।


iQube में 3 लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है, इस बैटरी पैक पर 3 साल/50,000 किमी की वारंटी दी गई है। आईक्यूब 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.2 सेकेंड में पकड़ लेता है। यह भारी ट्रैफिक परिस्थितियों में ओवरटेक करने में काफी बेहतर है। आईक्यूब और आईक्यूब एस के लिए टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा है, जबकि पावर मोड पर आईक्यूब एसटी की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है। इसके साथ कंपनी कई चार्जिंग विकल्प ऑफर करती है, अपनी आवश्यकता के आधार पर आप 650 W चार्जर, 950 W चार्जर या 1.5 kW चार्जर में से एक चुन सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो