scriptशाहरुख खान की ये 10 फिल्में बाॅक्स ऑफिस पर ले आएंगी सुनामी! टूट जाएगा ‘पठान’ का रिकाॅर्ड | Jawan Dunki to Tiger 3 check out Pathaan Actor Shahrukh Khan 10 upcoming movies list see here | Patrika News

शाहरुख खान की ये 10 फिल्में बाॅक्स ऑफिस पर ले आएंगी सुनामी! टूट जाएगा ‘पठान’ का रिकाॅर्ड

locationमुंबईPublished: Mar 26, 2023 04:37:31 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Shah Rukh Khan Upcoming Movies : शाहरुख खान की फिल्म पठान ने धमाल मचा दिया है। जिसके बाद एक्टर ने बैक टू बैक जबरदस्त हिट देने के लिए अपनी कमर कस ली है। आज हम आपको उनकी अपकमिंग 10 फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो बाॅक्स ऑफिस पर गदर मचा देंगी।

jawan_dunki_to_tiger_3_check_out_pathaan_actor_shahrukh_khan_10_upcoming_movies_list_see_here.png
बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) ब्लाॅकबस्टर साबित हो चुकी है। इस फिल्म के जरिए एक्टर ने चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया और ये साबित कर दिया कि वो ही इंडस्ट्री के बादशाह हैं। हालांकि ‘पठान’ की जबरदस्त सफलता के बाद शाहरुख अपनी अगली फिल्म में जुट गए हैं। अपने कमबैक के साथ ही उन्होंने बैक टू बैक हिट देने के लिए अपनी कमर को कस लिया है। इस लिस्ट में ‘जवान’ (Jawan) से लेकर ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) तक कई फिल्में शामिल हैं। आइए जानते हैं कि ‘पठान’ के बाद शाहरुख खान किन फिल्मों से बॉक्स ऑफिस हिलाने वाले है।
‘डंकी’

इन दिनों शाहरुख खान अपनी दूसरी फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) को लेकर लाइमलाइट में बने हुए हैं। इस फिल्म को राजकुमार हिरानी डायरेक्ट कर रहे हैं। जिसमें शाहरुख के अपोजिट एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapasee Pannu) लीड रोल में दिखाई देंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान की ये फिल्म 22 दिसंबर 2023 को रिलीज होने वाली है।
‘जवान’

शाहरुख खान अपनी दूसरी फिल्म ‘जवान’ (Jawan) को लेकर भी खबरों में हैं। यह फिल्म एटली कुमार के निर्देशन में बन रही है। जिसमें साउथ की सुपरहिट एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) और सुपरस्टार विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) भी नजर आएंगे। फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का कैमियो होगा। शाहरुख खान की ये फिल्म 2 जून 2023 को रिलीज होने वाली है।
यह भी पढ़े – भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने किया सुसाइड, फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

‘टाइगर 3’

एक्टर सलमान खान (Salman Khan) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की फिल्म ‘टाइगर 3’ (Tiger 3) पिछले काफी समय से सुर्खियों में हैं। ऐसी चर्चा है कि दोनों की इस फिल्म में शाहरुख खान (SRK) कैमियो करते दिखाई देंगे। यानी कि ‘पठान’ के बाद एक बार फिर दोनों साथ में एक्शन करते दिखाई देने वाले हैं।
‘राकेश शर्मा’

शाहरुख खान के पास राकेश शर्मा (Rakesh Sharma Biopic) की बायोपिक भी है। ऐसी खबर है कि वे इस फिल्म में राकेश शर्मा का रोल प्ले कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान ने इस फिल्म में काम करने के मना कर दिया था। जिसके बाद से शाहरुख का नाम चर्चा में है।
‘हे राम’

साउथ के दिग्गज एक्टर कमल हसन ने पिछले दिनों ही बताया था कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने ‘हे राम’ के राइट्स खरीदे हैं। लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म को लेकर अभी कोई अपडेट सामने नहीं आया है।
‘इजहार’

बाॅलीवुड के मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली भी शाहरुख खान को लेकर एक फिल्म बनाने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खबर है कि शाहरुख डायरेक्टर संजय भंसाली की फिल्‍म ‘इजहार’ (Izhaar) का में नजर आ सकते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की गई है।
‘पठान’ और ‘टाइगर’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स (YrF Spy Universe) में शाहरुख खान और सलमान खान की जोड़ी एक बार फिर साथ दिखाई देगी। इस फिल्म में ‘पठान’ और ‘टाइगर’ एक-दूसरे के खिलाफ नजर आने वाले है।
‘ऑपरेशन खुकरी’

इसके अलावा शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में ‘ऑपरेशन खुकरी’ का नाम भी शामिल है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में शाहरुख एक सैनिक का रोल प्ले करते हुए दिखाई दे सकते हैं।
‘शिमित अमिन की फिल्म’

शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ बनाने वाले डायरेक्टर शिमित फिर किंग खान के साथ काम करने वाले है। इस बार वो एक रोमांटिक फिल्म बनाने वाले है। हालांकि इस फिल्म का आधिकारिक तौर पर ऐलान किया जाना अभी बाकी है।
‘फाइटर तुकाराम’

राहुल ढोलकिया ने शाहरुख खान को लेकर फिल्म ‘रईस’ बनाई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। अब इसके बाद राहुल ढोलकिया शाहरुख खान को लेकर ‘फाइटर तुकाराम’ पर आधारित एक बनाने वाले है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो