scriptMiss Universe 2021: डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं हरनाज कौर संधू, जानिए किस बात को लेकर मजाक उड़ाते थे लोग | Miss Universe 2021 Harnaaz Kaur Sandhu has become a victim of depression know what people used to joke about | Patrika News

Miss Universe 2021: डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं हरनाज कौर संधू, जानिए किस बात को लेकर मजाक उड़ाते थे लोग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2021 10:43:36 am

Miss Universe 2021 पंजाब की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। 21 वर्ष बाद भारत को दोबारा इस खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाबी मिली है। हरनाज कौर के लिए ये सफर इतना आसान नहीं था, एक वक्त था जब वे डिप्रेशन जैसी बीमारी से जूझ रहीं थी, हालांकि फैमिली सपोर्ट और खुद की हिम्मत से उन्होंने ना सिर्फ कठिक वक्त को पार किया बल्कि मिसाल भी कायम की

761.jpg

,,

नई दिल्ली। मिस यूनिवर्स 2021 ( Miss Universe 2021 ) का ताज एक बार फिर भारत को मिला है। हरनाज कौर संधू ( Harnaaz Kaur Sandhu ) ने 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया। मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ। पंजाब की हरनाज कौर के साथ भारत 21 साल बाद दोबारा मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहा। इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस ब्यूटी पेजेंट को जीता था। हरनाज के लिए इस खिताब तक पहुंचना इतना आसान नहीं था। एक वक्त ऐसा भी था जब वे डिप्रेशन का शिकार हो गई हैं।
लेकिन अपनी हिम्मत और फैमिली सपोर्ट से उन्होंने इस कठिन समय को चुनौती के तौर पर स्वीकार किया और परिणाम सबके सामने है। हरनाज की बदौलत भारत 21 वर्ष बात दोबारा मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहा।
यह भी पढ़ेँः 21 साल की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, ये शानदार जबाव देकर भारत को दिलाया ताज

https://twitter.com/hashtag/MissUniverse?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
17 की उम्र में डिप्रेशन में चली गईं थीं संधू
हरनाज कौर संधू का मिस यूनिवर्स तक पहुंचने का संघर्ष कुछ कम नहीं है। एक वक्त ऐसा भी था जब वे डिप्रेशन में थी, दरअसल हरनाज काफी दुबली हुआ करती थीं, उनकी इस शारीरिक दुर्बलता को लेकर कई लोग उनका मजाक उड़ाते थे। इस मजाक के चलते कुछ वक्त के लिए हरनाज डिप्रेशन में चली गईं।
हालांकि फैमिली के सपोर्ट और खुद की हिम्मत ने उन्हें इस मुश्किल वक्त से बाहर निकाल लिया।

765.jpg
कई और खिताबों को भी कर चुकीं अपने नाम
हरनाज ने ना सिर्फ अपनी कमजोरी को अपनी ताकत में बदला बल्कि मिस यूनिवर्स से पहले कुछ और खिताबों को भी अपने नाम कर आगे के इरादे साफ कर दिए थे।
वर्ष 2017 में हरनाज ने टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद 2018 में वे मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार बनीं। जबकि 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब बनकर अपनी अलग पहचान बनाई।
764.jpg
हरनाज की हॉबी
हरनाज के मुताबिक उन्हें घुड़सवारी, तैराकी, एक्टिंग, डांस और घूमने का बेहद शौक है। जब भी वक्त मिलता है तो अपने इन्हीं शौक को पूरा करती हैं।

बता दें कि इस ब्यूटी पीजेंट में फ्रांस, कोलंबिया, सिंगापुर, ग्रेट ब्रिटेन, अमेरिका, भारत, वियतनाम, पनामा, अरूबा, पराग्वे, फिलीपींस, वेनेजुएला और दक्षिण अफ्रीका ने हिस्सा लिया।
यह भी पढ़ेँः बॉलीवुड के यह अभिनेता अपनी बीवियों की वजह से फंसे हैं मुश्किल में जानिए रोचक

इनको कंटेस्टेंट को हरनाज ने पीछे छोड़ा
70वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में संधू ने पैरागुवे और दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ दिया। पैरागुवे की नाडिया फेरीरा पहली रनर अप जबकि दक्षिण अफ्रीका की लालेला मस्वाने दूसरी रनर अप रहीं। संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो