script

जब रैंप वॉक करते हुए खुल गई थी ड्रेस, कई सालों बाद भी मशहूर है इस मॉडल का Oops मोमेंट

Published: Dec 28, 2021 12:32:02 pm

Submitted by:

Archana Keshri

मॉडलिंग कि दुनिया में हादसे होते ही रहते हैं और ये ज्यादातर वॉरड्रोब मैलफंक्शन से जुड़े होते हैं। यह घटना ऐसी होती है जो मॉडल और डिजाइनर के लिए बुरी याद की तरह बन जाती है।

जब रैंप वॉक करते हुए खुल गई थी ड्रेस, कई सालों बाद भी मशहूर है इस मॉडल का Oops मोमेंट

जब रैंप वॉक करते हुए खुल गई थी ड्रेस, कई सालों बाद भी मशहूर है इस मॉडल का Oops मोमेंट

मॉडल्स के साथ वार्डरोब मैल्फंक्शन की घटनाएं अक्सर देखने को मिलती रहती हैं। इन घटनाओं के बाद मॉडल को होने वाली शर्म‍िंदगी एक तरफ और आलोचना एक तरफ। ये हादसे नासूर बनकर रह जाते हैं। 2006 में कुछ ऐसा ही घटित हुआ सुपरमॉडल कैरोल ग्रेस‍ियस के साथ, जिसके कारण वो Oops मोमेंट का श‍िकार हुई थीं।
पहले आपको बता दें, कैरोल ग्रेस‍ियस (Carol Gracias) एक इंडियन सुपर मॉडल हैं। वह पॉपुलर रियलिटी शो Bigg Boss 1 की फर्स्ट रनर-अप रह चुकी हैं। उन्होंने फियर फैक्टर खतरों के ख‍िलाड़ी 2 में भी अपनी जांबाजी का दम दिखाया था। इसमें वो सेकेंड रनर-अप रहीं। कैरोल ने तीन बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है- ‘बीइंग साइरस’, ‘ब्लफमास्टर’ और ‘ऐसा ये जहां’। साल 2006 में लैक्मे फैशन वीक (Lakme Fashion Week) के मौके पर कैरोल ने डिजाइनर बेन्नू सहगल (Bennu Sehgall) का लेटेस्ट कलेक्शन को डिस्प्ले किया था। उन्हें हॉल्टर नेकलाइन की कटआउट ड्रेस पहनकर रैंप वॉक करना था। यह ड्रेस मिडिल में फैब्रिक की पतली पट्टी से नीचे के हिस्से से जुड़ी थी। एक के बाद एक सभी मॉडल्स आते गए और फिर आई कैरल की बारी।
carol_gracias_2.jpg
कैरोल हमेशा की तरह पूरे कॉन्फ‍िडेंस के साथ कैरल रैंप वॉक करने लगीं, लेकिन इसी दौरान अचानक उनका हॉल्टर नेक खुल गया और पूरा कपड़ा भरी सभा में उतर गया। जिस कारण उनका बस्ट पोर्शन पूरी तरह एक्सपोज हो गया। लेक‍िन कैरोल ने पर‍िस्थ‍ित‍ि को संभाला और टॉप को ऊपर कर उसे पकड़ लिया। उन्होंने अपने ड्रेस को पकड़कर बेहद प्रोफेशनल तरीके से अपना रैंप वॉक पूरा किया। इस घटना ने रातोरात कैरल को लाइमलाइट में ला दिया। इस पूरी घटना की तस्वीरें भी हर जगह छा गई थी।
carol_gracias_1.jpg
घटना के बाद शो के ऑर्गेनाइजरऔर मॉडल पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगाए गए। इसके खिलाफ पुल‍िस में एफआईआर दर्ज की गई थी जिसके बाद पुल‍िस को इसकी जांच का आदेश दिया गया। ऑर्गेनाइजर और मॉडल पर आरोप था कि उन्होंने जान बूझकर शो में ऐसा किया था। हालांकि जांच के बाद पुल‍िस ने सभी को क्लीन च‍िट दे दी थी। पुलिस ने बताया था कि उन्होंने कैरोल से पूछा था कि अगर उन्हें लगता है कि यह उनके साथ किसी ने जानबूझकर किया है तो वह शिकायत दर्ज करवा सकती हैं और इसकी जांच की जाएगी। कैरोल ने इस तरह की किसी भी चीज से इनकार कर दिया। उन्होंने इसे एक ऐक्सिडेंट बताया था।

डिजाइनर बीजू सहगल ने भी अपने बचाव में कहा था कि वह इतने सालों से इस फील्ड में काम कर रहे हैं तो वह भला ऐसी चीजों को जानबूझकर क्यों होने देंगे? ऐसी घटनाएं तो उनके ब्रैंड को नुकसान पहुंचाती हैं तो फिर ऐसा करके उन्हें आखिर क्या मिलेगा?

यह भी पढ़े – नोरा फतेही के दूल्हे में होनी चाहिए सिर्फ ये एक खासियत, क्या आप हैं इस लायाक?
carol_gracias_3.jpeg
इस घटना पर फैशन इंडस्ट्री के ही अन्य लोगों से जब राय ली गई थी तो मिले-जुले रिस्पॉन्स मिले थे। कुछ का मानना था कि डिजाइनर ने ड्रेस को बनाया है तो यह उसकी जिम्मेदारी है कि ऐसा हादसा न हो। वहीं कुछ डिजाइनर्स का कहना था कि रैंप वॉक पर ऐसे हादसे दुनियाभर में होते रहते हैं और इन्हें जानबूझकर नहीं किया जाता है। तो वहीं कुछ ने आरोप लगाया था कि डिजाइनर्स मॉडल्स को डमी की तरह समझते हैं और वो अपने मॉडल्स की परवाह नहीं करते।
carol_gracias_last.jpg
इस घटना को अब सालों बीत चुके हैं पर लोग आज भी कैरोल को उनके इस Oops मोमेंट की वजह से अच्छी तरह जानते है। मगर कैरोल ने अपने साथ हुए इस हादसे को इग्नोर किया और मॉडलिंग करती रहीं। उन्होंने इसे अपने कर‍ियर के आड़े नहीं आने दिया। वे लैक्मे से जुड़ी रहीं और फिर 2016 में उन्होंने प्रेग्नेंसी के समय एक बार फिर रैंप वॉक कर सुर्ख‍ियां बटोरी। कैरोल ने डिजाइनर गौरांग शाह (Gaurang Shah) के कलेक्शन के खूबसूरत ग्रीन एंड प‍िंक साड़ी में बेबी बंप फ्लॉन्ट करते रैंप वॉक किया। उनका यह बोल्ड स्टेप काफी सराहा गया था। इस समय कैरोल मॉडल‍िंग से जुड़े रहने के साथ-साथ अपने पति और बच्चों के साथ फैमिली लाइफ एंजॉय कर रही हैं।

यह भी पढ़े – इस ‘संस्कारी बहू’ ने ब्रालेट पहन दिए ऐसे पोज, अपनी हॉटनेस से बिखेरा जादू

ट्रेंडिंग वीडियो