scriptफिर बागी हुए शिवपाल, अखिलेश यादव के लिए बने मुसीबत, लिया ये बड़ा फैसला | Shivpal Yadav will support nirdliya candidate in up nagar nigam chunav | Patrika News
इटावा

फिर बागी हुए शिवपाल, अखिलेश यादव के लिए बने मुसीबत, लिया ये बड़ा फैसला

जसवंतनगर से सपा विधायक Shivpal Singh Yadav ने एक बार फिर बगावती तेवर अपना लिए हैं…

इटावाNov 21, 2017 / 01:09 pm

Hariom Dwivedi

up nagar nigam chunav
इटावा. समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और जसवंतनगर से सपा विधायक Shivpal Singh Yadav ने एक बार फिर बगावती तेवर अपना लिए हैं। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) के लिए सपा के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। समाजवादी पार्टी ने सत्यनारायण शंखवार पुद्वल को अपना प्रत्याशी बनाया है। शिवपाल के बगावती तेवरों के बाद सपाई खेमे में बेचैनी बढ़ गई है।
जसवंतनगर पालिका (Jaswantnagar Palika) के अध्यक्ष पद के लिए घोषित सपा उम्मीदवार सत्यनारायण शंखवार पुद्वल के खिलाफ शिवपाल यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी सुनील जौली को समर्थन देने का ऐलान किया है। सूत्रों की मानें तो शिवपाल यादव सत्यनारायण शंखवार पुद्वल के बजाय सुनील जैसी को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाना चाहते थे, लेकिन टिकट वितरण में उनकी राय को दरकिनार कर पुद्धल को सपा का टिकट दिया गया था।
इसलिए नाराज हैं शिवपाल यादव
अपने विधानसभा क्षेत्र में खुद की अनदेखी से शिवपाल यादव नाराज थे, इसलिए उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन करने का एलान किया है। शिवपाल यादव का कहना था कि सत्यनारायण शंखवार पुद्वल एक व्यवसायी भर हैं, स्थानीय तौर उनका कोई जनाधार नहीं है।
बैठक में सर्वसम्मति से लिया फैसला
शिवपाल यादव ने सोमवार को सैफई में अपने करीबियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी। बैठक का मुद्दा था कि जसवंतनगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए किसका समर्थन किया जाए। समर्थकों ने जसवंतनगर पालिका के अध्यक्ष पद के सुनील जौली के समर्थन में हाथ उठाकर अपनी राय व्यक्त की। इसके बाद शिवपाल यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी को खुला समर्थन का एलान कर दिया।
यहां बढ़ीं समाजवादी पार्टी प्रत्याशी की मुश्किलें
शिवपाल सिंह यादव द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन के एलान के बाद जिले में समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। माना जा रहा है कि Jaswant Nagar Palika Adhyaksh पद का ताज उसी के सिर सजेगा, जिसे शिवपाल यादव समर्थन करेंगे।

Home / Etawah / फिर बागी हुए शिवपाल, अखिलेश यादव के लिए बने मुसीबत, लिया ये बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो