scriptUP Politics: आजम खान के बरी होने पर शिवपाल यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा? | UP Politics Shivpal Yadav first reaction on Azam Khan acquittal | Patrika News

UP Politics: आजम खान के बरी होने पर शिवपाल यादव की आई पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

locationइटावाPublished: May 27, 2023 09:28:07 pm

Submitted by:

Anand Shukla

UP Politics: सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव शपथ ग्रहण समारोह में इटावा पहुंचे। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए आजम खान के बरी होने पर भी अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

 Shivpal Yadav first reaction on Azam Khan acquittal

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव

UP Politics: सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में रामपुर की सेंशन कोर्ट ने बरी कर दिया है। इसके बाद से सपा के नेता बीजेपी पर हमलावर हैं। इस सिलसिले में समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने आजम खान को लेकर कहा कि उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाया गया था। अब न्यायपालिका से न्याय मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने यह बयान इटावा में मीडिया से बात करते हुए दिया।
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बीजेपी ने झूठे मुकदमे लगाकर सभी को जेल भेजने का काम किया है। मुझे विश्वास है कि जितने भी झूठे मुकदमे हैं। न्यायपालिका सभी को फिर न्याय देगी। इसके आगे उन्होंने कहा कि उनमें न्याय मिलना शुरू हो गया है। इसके बाद कानपुर से इरफान सोलंकी को भी न्याय मिलेगा। गाजीपुर से जो अफजाल अंसारी सांसद थे और उनको भी न्याय मिलेगा।
यह भी पढ़ें

जिस केस में आजम हुए बरी, उसमें वादी का आया बयान, बोला- डीएम के दबाव में लिखवाई थी एफआईआर


शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे शिवपाल
शिवपाल यादव जसवंत नगर में यूपी नगर निकाय चुनाव के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की। इसी दौरान उन्होंने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कहा कि जो हमारी पार्टी ने फैसला लिया है। हम उसी के साथ हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। ऐसे में सपा की क्या रणनीति रहेगी। इस पर शिवपाल यादव ने कहा कि हम विपक्ष की पार्टियों को साथ लेकर 2024 का चुनाव लड़ेंगे और सब लोग मिलकर चुनाव जीतेंगे।

मामला क्या था?
साल 2019 में आजम खान ने रामपुर से लोकसभा का चुनाव का लड़ा था। इस दौरान उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन और भड़काऊ भाषण देने के कई मामले दर्ज हुए थे। ऐसे ही एक मामले में रामपुर MP/MLA कोर्ट ने आजम को 3 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद आजम की विधानसभा सदस्यता चली गई थी। जिसके बाद चुनाव में वहां BJP के आकाश सक्सेना विधायक बने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो