scriptलंदन: कश्मीरी अलगाववादी देंगे खालिस्तान समर्थकों का साथ, 12 अगस्त को होगा बड़ा प्रदर्शन | kashmiri separatist joins hand with pro-khalistani | Patrika News
यूरोप

लंदन: कश्मीरी अलगाववादी देंगे खालिस्तान समर्थकों का साथ, 12 अगस्त को होगा बड़ा प्रदर्शन

पंजाब से अलग कर खालिस्तान की स्थापना की मांग काफी पुरानी है, जिसे लेकर कई संगठन संघर्ष कर रहें हैं। मांग करने वालों लंदन, अमरीका के अलावा कनाडा में रहने वाले सिखों सबसे ज्यादा संख्या में हैं।

Aug 03, 2018 / 05:17 pm

Shweta Singh

kashmiri separatist joins hand with pro-khalistani

लंदन: कश्मीरी अलगाववादी देंगे खालिस्तान समर्थकों का साथ, 12 अगस्त को होगा बड़ा प्रदर्शन

लंदन। काफी अरसे से कई सिख संगठन पंजाब से अलग खालिस्तान की बनाने की मांग करते आ रहे हैं। मांग उठाने वालों में लंदन में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) प्रमुख संगठनों में से एक माना जाता हैं। कई संगठन समय-समय पर उनके इस संघर्ष को सहयोग देने के लिए सामने आए हैं। अब इसी बीच उन्हें दूसरे संगठनों के साथ-साथ कश्मीरी अलगाववादियों ने भी अपना समर्थन दिया है।

12 अगस्त को प्रो-खालिस्तानी संगठनों का लंदन में प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्ट में जानकारी ये भी मिल रही है कि 12 अगस्त को ये सभी प्रो-खालिस्तानी संगठन साथ मिलकर लंदन में प्रदर्शन का आयोजन कर सकते हैं। ये भी जानकारी मिल रही है कि इस प्रदर्शन के संबंध में कश्मीरी और खालिस्तानी संगठनों ने लंदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की थी। कॉन्फ्रेंस के दौरान उनकी ओर से ये जानकारी दी गई कि वह 12 अगस्त को बड़े लेवल पर विरोध प्रदर्शन का आयोजन करेंगे। इसका उन्होंने इस आयोजन को लंदन डिक्लेरेशन ऑन रेफरेंडम 2020 नाम दिया है।

कई बड़े संगठनों ने लिया इससे जुड़े प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया

मीडिया से बातचीत में शामिल हुए नईम अब्बासी, जावेद इकबाल समेत इस विरोध से जुड़े दूसरे लोगों ने इस बात की जानकारी दी। आपको बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में वर्ल्ड कश्मीर फ्रीडम मूवमेंट, कश्मीर फॉरम इंटरनेशनल समेत ओवरसीज़ पाकिस्तानी वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन समेत कई प्रमुख संगठनों ने हिस्सा लिया।

फ्लोरिडा: मां ने अपनी ही चार साल की मासूम को उतारा मौत के घाट, नदी में डूबने से गई जान

लंदन, अमरीका के अलावा कनाडा में रहने वाले सिख करते हैं खलिस्तान की मांग

गौरतलब है कि पंजाब से अलग कर खालिस्तान की स्थापना की मांग काफी पुरानी है, जिसे लेकर कई संगठन संघर्ष कर रहें हैं। मांग करने वालों लंदन, अमरीका के अलावा कनाडा में रहने वाले सिखों सबसे ज्यादा संख्या में हैं।

Hindi News/ world / Europe News / लंदन: कश्मीरी अलगाववादी देंगे खालिस्तान समर्थकों का साथ, 12 अगस्त को होगा बड़ा प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो