scriptCLAT EXAM 2024: इस डेट को होगा CLAT एग्जाम, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन? | CLAT EXAM 2024 details exam conducted on December 3 | Patrika News

CLAT EXAM 2024: इस डेट को होगा CLAT एग्जाम, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन?

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2023 05:16:10 pm

Submitted by:

Rajendra Banjara

CLAT 2024: कॉमन एडमिशन टेस्ट फॉर लॉ (CLAT) के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम ने CLAT 2024 एडमिशन के संबंध में एक जरूरी नोटिस जारी किया है।
 

clat_a.jpg

CLAT 2024: कॉमन एडमिशन टेस्ट फॉर लॉ (CLAT) के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम ने CLAT 2024 एडमिशन के संबंध में एक जरूरी नोटिस जारी किया है। जिसके मुताबिक 5 वर्षीय एकीकृत बीए, एलएलबी (ऑनर्स) और एलएलएम में एडमिशन के लिए क्लैट 2024 परीक्षा 3 दिसंबर, 2023 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी। कैंडिडेट्स को इस एग्जाम को क्लालिफ़ाइड करने के बाद देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में 5 वर्षीय इंटिग्रेटेड बीएएलएलबी और एलएलएम कोर्स में एडमिशन दिया जाता है. इसके अलावा कई प्राइवेट एवं स्व-वित्तीय लॉ स्कूल्स भी क्लैट का स्कोर स्वीकार करते हैं। इसके अलावा इन यूनिवर्सिटीज से पढ़ाई करने के बाद छात्रों का आसानी से बढ़िया प्लेसमेंट भी हो जाता है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद कैंडिडेट आधिकारिक साइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर ऑनलइन अप्लाई कर सकेंगे।

 

कब से होंगे ऑनलाइन आवेदन ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉमन एडमिशन टेस्ट फॉर लॉ (CLAT) एग्जाम 2024 के लिए आवेदन की प्रक्रिया अगस्त 2023 से शुरू हो सकती है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट देने के इच्छुक लोगों को अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। अंग्रेजी, कानूनी योग्यता, तार्किक सोच, अंकगणित और सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स जैसे विषयों से 150 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।

यह भी पढ़ें

एनटीए ने NEET, CUET UG और CUET PG के लिए एग्जाम डेट्स की जारी



 
exam_a.jpg


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल क्लैट परीक्षा का आयोजन हिंदी भाषा में भी कराया जा सकता है। इसे लेकर हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी, मामला विचाराधीन है। मामले पर सटीक और ऑफिसियल जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहें। कॉमन एडमिशन टेस्ट फॉर लॉ (CLAT) के लिए आवेदन शुरू होने के बाद कैंडिडेट आधिकारिक साइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर ऑनलइन अप्लाई कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें

Bank Jobs 2023: बैंक जॉब्स के लिए अभी करें अप्लाई, यहां 1036 पदों पर निकली भर्ती

 

ट्रेंडिंग वीडियो