scriptएनटीए ने NEET, CUET UG और CUET PG के लिए एग्जाम डेट्स की जारी | NTA Manipur proposed exam dates for NEET CUET UG and CUET PG 2023 | Patrika News

एनटीए ने NEET, CUET UG और CUET PG के लिए एग्जाम डेट्स की जारी

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2023 03:03:50 pm

Submitted by:

Rajendra Banjara

एनटीए ने NEET, CUET UG और CUET PG 2023 के स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने NEET UG, CUET UG और CUET PG 2023 की प्रस्तावित एग्जाम डेट्स जारी कर दी हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस सम्बन्ध में आधिकारिक नोटिस जारी किया है।

nt_chabi.jpg

एनटीए ने NEET, CUET UG और CUET PG 2023 के स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने मणिपुर राज्य के लिए NEET UG, CUET UG और CUET PG 2023 की प्रस्तावित एग्जाम डेट्स जारी कर दी हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस सम्बन्ध में आधिकारिक नोटिस जारी किया है। जो कैंडिडेट्स इन एक्साम्स में शामिल होने वाले है, वे इन्हे ध्यान से देखें। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने मणिपुर राज्य के लिए NEET UG, CUET UG और CUET PG 2023 की एग्जाम डेट्स जारी कर दी हैं। आधिकारिक नोटिस को उम्मीदवारों द्वारा एनटीए की आधिकारिक साइट nta.ac.in पर देखा जा सकता है।

ये रहेगी एग्जाम डेट्स

आधिकारिक सूचना के अनुसार, मणिपुर के राज्य प्रशासन और मणिपुर की राज्य सरकार की सलाह और कोऑर्डिनेट कर के कानून-व्यवस्था की स्थिति की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने के बाद, सरकार ने CUET UG की एक्साम्स के लिए मणिपुर के कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र देने का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) के द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार NEET UG की प्रस्तावित तारीख 3 जून से 5 जून, 2023 के बीच है। CUET UG 5, 6, 7 और 8 जून, 2023 और CUET PG 5 जून से 17 जून, 2023 तक है।

यह भी पढ़ें

PSEB 10th Result 2023: पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, यहां देखें टॉपर्स की पूरी लिस्ट



 
nta_a.jpg


परीक्षा के लिए शहर बदलने का विकल्प मणिपुर राज्य के उन उम्मीदवारों के लिए भी उपलब्ध है, जो कानून और व्यवस्था की स्थिति के कारण नीट (यूजी) – 2023 और सीयूईटी (यूजी) – 2023 में शामिल नहीं हुए हैं या किसी कारणवश शामिल नहीं हो पाए हैं। भले ही ये कैंडिडेट्स इन परीक्षाओं के लिए उन्होंने अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड किए थे या नहीं। परीक्षा शहर का विकल्प 26 मई से 30 मई, 2023 तक IVRS के माध्यम से उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें

RBSE 10th Result 2023: राजस्थान बोर्ड 10th रिजल्ट अपडेट, जानें पिछली बार कैसा रहा रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो