scriptप्लीटेड या पेंसिल: जानिये क्या है इस सीजन के सबसे पॉपुलर स्कर्ट स्टाइल्स | From Pleated to Pencil: The Most Popular Skirt Styles of the Season | Patrika News

प्लीटेड या पेंसिल: जानिये क्या है इस सीजन के सबसे पॉपुलर स्कर्ट स्टाइल्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2023 10:50:30 am

Submitted by:

Namita Kalla

Popular Skirt Styles of the Season : सीजन कोई भी हो एक ऐसा ऑउटफिट है जिसने हर मौके पर, हर मौसम के लिए, आपके वार्डरॉब में अपनी जगह बनाए रखी है। आइए जानते हैं क्या है वो और किन स्टाइल्स और फैशन में आपके लिए अवेलेबल है।

skirt123.jpg
Popular Skirt Styles of the Season : समर सीजन के आते ही हमारे वार्डरॉब में एक नयी क्रांति आ जाती है, फूल स्लीव्स की जगह हाफ स्लीव्स, मेघा स्लीव्स या नो स्लीव्स ले लेती है, वहीं जैकेट और कोट की बजाय कूल श्रृग्स आ जाते हैं तो पैन्ट्स की जगह कपरी और शॉर्ट्स फैशन में आ जाते हैं, लेकिन एक ऑउटफिट है जिसने हर मौसम के लिए वार्डरॉब में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है, वो है स्कर्ट। स्कर्ट हमेशा के लिए एक फैशन स्टेपल रहा है और ये कई स्टाइल्स, शपेस और लेंथ्स में आते हैं। क्लासिक पेंसिल स्कर्ट से लेकर ट्रेंडी मिडी और मैक्सी स्कर्ट तक, हर मौके और स्टाइल के लिए होते हैं स्कर्ट। फैब्रिक और लेंथ भले ही चेंज हो जाए पर स्कर्ट हर मौसम का साथ है। चाहे आप क्लासिक स्टाइल पसंद करें या ट्रेंडी लुक, हर मौके और स्टाइल के लिए स्कर्ट पर पूरा भरोसा किया जा सकता है। आइए जानते हैं कुछ अलग-अलग स्टाइल और लेंथ के स्कर्ट्स के बारे में।

यह भी पढ़ें

घर हो या ऑफिस, जानिए क्यों जरूरी लंच के बाद दोपहर की झपकी


प्लीटेड स्कर्ट्स
: प्लीटेड स्कर्ट्स का नया नहीं है। यह स्टाइल काफी पुराना है फिर भी ये हमेशा फैशन में रहता हैं। यह फॉर्मल वियर के लिए काफी पसंद किया जाता है क्यों की इसमें प्लीट्स स्कर्ट को एक नीट और ऑर्गनाइज्ड लुक देते हैं। ऐसे में आप फॉर्मल ओकेजंस के लिए प्रोफेशनल, पॉलिशड और परफेक्ट लगते है। इस तरह का स्कर्ट हर साइज में मिल जाता है ; लॉन्ग लेंथ, मिनी से लेकर मिडी तक। अक्सर प्लीटेड स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप पहनना एक अच्छी चॉइस साबित होती है।

मिडी स्कर्ट : मिडी स्कर्ट कैजुअल मौके के लिए सबसे परफेक्ट स्कर्ट है। ये उन लोगों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है जो ज्यादा फॉर्मल ड्रेस उप में विश्वास नहीं करते। मिडी स्कर्ट की लेंथ घुटनों से लेकर एंकल तक अलग अलग डिजाइन में मिलते हैं। मिडी स्कर्ट जिन स्टाइल्स में आती हैं, उनमें से ए-लाइन, पेंसिल और प्लीटेड सबसे पॉपुलर हैं। इस स्कर्ट को ब्लाउज, क्रॉप टॉप या टी-शर्ट के साथ पेयर किया जा सकता है।

मैक्सी स्कर्ट : मैक्सी स्कर्ट उन लोगों के लिए टेलर मेड है जिन्हें बोहेमियन लुक पसंद है। लॉन्ग और फ्लोयी होने के साथ ही ये प्रिंटेड, फ्लोरल और प्लेन हर तरह में अवेलेबल है। अगर कैजुअल लुक चाहते हैं तो क्रॉप टॉप या टी-शर्ट से इसे मैच करें। यदि फॉर्मल इवेंट है तो फुल स्लीव ब्लाउज के साथ इसे मैच किया जा सकता है।

पेंसिल स्कर्ट : फिटेड, स्ट्रैट; हर स्टाइल में मिलने वाला यह सबसे वर्सेटाइल स्कर्ट है। वेस्टबैं, एक वेंट या स्लिट और पीछे एक जिप्पर या बटन वाला यह स्कर्ट आमतौर पर स्ट्रेची फैब्रिक से बनाया जाता है। समर हो या विंटर यह स्कर्ट कई तरह के टॉप्स और एक्सेसरीज के साथ सिंपल, एलिगेंट, क्लासी और फॉर्मल तरीके से पहना जा सकता है।

ए-लाइन स्कर्ट
: जैसा की नाम से पता चलता है, ए-लाइन स्कर्ट कमर पर फिट होती है और फिर “ए” का शेप लेते हुई हेमलाइन की ओर बढ़ जाता है। इस तरह का स्कर्ट हर ऑकशन के लिए सही चॉइस है। ब्लाउज, क्रॉप टॉप और टी शर्ट इसके साथ सही मैच करेंगे।

व्रैप स्कर्ट : कमर के चारों ओर लपेटा जाने वाला यह स्कर्ट कभी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होता है। आपकी चॉइस विंटेज हो या बोहेमियन इस तरह का स्कर्ट आपको कभी डिसअप्पोइंट नहीं करेगा। अलग अलग साइज और शेप में आने वाला यह स्कर्ट क्रॉप टॉप, टी-शर्ट या ब्लाउज के साथ मैच किया जा सकता है।

डेनिम स्कर्ट – यह एक और केटेगरी है जो किसी भी सीजन में आउट डेटेड नहीं होता है। डेनिम स्कर्ट एक क्लासिक स्टाइल है जो हमेशा फैशनेबल रहता है। अलग – अलग स्टाइल्स में मिलने वाले यह स्कर्ट मिनी, मिडी और मैक्सी डिजाइन में मिलते हैं। शर्ट, टी शर्ट और शार्ट टॉप्स सभी इस पर बेहद कूल लगते हैं।

यह भी पढ़ें

गर्मियों में घर पर ऐसे करें त्वचा और बालों की देखभाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो