scriptMagh Purnima 2023 : माघ पूर्णिमा पर चमक जाएगी इन राशियों की किस्मत, मां लक्ष्मी खुद आ रही हैं इनके घर | Magh Purnima 2023: Maa Laxmi will give bless to these zodiac | Patrika News

Magh Purnima 2023 : माघ पूर्णिमा पर चमक जाएगी इन राशियों की किस्मत, मां लक्ष्मी खुद आ रही हैं इनके घर

Published: Feb 04, 2023 01:26:41 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

Magh Purnima 2023 date पत्रिका.कॉम के इस लेख में ज्योतिषाचार्य पं. जगदीश शर्मा आपको बता रहे हैं इस माघ पूर्णिमा पर बन रहे विशेष योग, संयोगों के बारे में साथ ही यह भी कि माघ पूर्णिमा का यह दिन किन राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है?

magh_purnima_par_in_rashiyon_par_barsegi_maa_laxmi_ki_kripa.jpg

 

Magh Purnima 2023 date हिन्दु पंचांग के मुताबिक महीने की आखिरी तिथि के दिन पूर्णिमा होती है। फिलहाल माघ का महीना है और इसकी अंतिम तिथि है 5 फरवरी को। इस आधार पर इस साल 2023 में माघ पूर्णिमा 5 फरवरी को मनाई जाएगी। आपको बता दें कि इस दिन गंगा स्नान, दान, पूजा और व्रत का विधान है। माघ पूर्णिमा को लेकर धार्मिक मान्यता है कि इस दिन देवतागण अपना रूप बदलकर पृथ्वी का भ्रमण करने और गंगा स्नान करने पृथ्वी पर आते हैं। इसलिए माघ पूर्णिमा को शास्त्रों में सबसे शुभ फलदायी पूर्णिमा माना जाता है। Magh Purnima 2023 date पत्रिका.कॉम के इस लेख में ज्योतिषाचार्य पं. जगदीश शर्मा आपको बता रहे हैं इस माघ पूर्णिमा पर बन रहे विशेष योग, संयोगों के बारे में साथ ही यह भी कि माघ पूर्णिमा का यह दिन किन राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है?

 

ज्योतिषाचार्य पं. जगदीश शर्मा के मुताबिक जिस दिन कर्क राशि में चंद्रमा और मकर राशि में सूर्य प्रवेश का योग बनता है उसे माघ पूर्णिमा या माघी पूर्णिमा का योग कहा जाता है। इस बार माघ पूर्णिमा रविवार के दिन है इस दिन रवि पुष्य योग भी बन रहा है। इसलिए कुछ राशियों के लिए यह माघ पूर्णिमा खुशियां लाने वाली साबित होगी…

 

मेष Magh Purnima 2023 date
मेष राशि वालों की कुंडली में महालक्ष्मी योग बन रहा है। यह संयोग हमेशा नहीं रहता, बल्कि कभी-कभी ही बनता है। यह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपकी मुलाकात जल्द ही किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके जीवन की दशा पूरी तरह से बदल देगा। आपके जीवन में सुख-सुविधा की कोई कमी नहीं रहेगी। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से किस्मत में ऐसा बदलाव आएगा कि आपको लाभ ही लाभ मिलेगा। बिजनेस करने वाले हैं तो दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की के योग हैं। जो लोग नौकरी कीतलाश में है, उन्हें मनचाही नौकरी मिलेगी। जो पहले से नौकरी पेशा हैं उनके प्रमोशन का समय आ गया है। जो नि:संतान हैं, उन्हें संतान का सुख मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

कन्या Magh Purnima 2023 date
कन्या राशि वालों पर भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बरसने वाला है। यह माघ पूर्णिमा आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाने वाली है। आपके लिए यह समय अत्यंत शुभ रहेगा और मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से आप बहुत अधिक धनलाभ प्राप्त करने वाले हैं। मां लक्ष्मी स्वयं आपके घर पधार रही हैं। आप हर कठिनाई का सामना कर अपने जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा और आपका जीवन सुखमय बनेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को लाभ के योग हैं। जो लोग नौकरी करते हंै उन्हें नौकरी से संबंधित कोई बहुत बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

तुला Magh Purnima 2023 date
इस राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बन रही है। इससे आपको आर्थिक लाभ होगा और साथ ही आपको आपकी मेहनत का फल मिलने का समय है। बिजनेस करने वाले हैं, तो लोग आपकी योग्यता की प्रशंसा करेंगे। मां लक्ष्मी आपके जीवन में ऐसा परिवर्तन लाने वाली है, जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली हैं। व्यापार में वृद्धि, मुनाफे के योग हैं, तो समाज में मान-सम्मान मिलने का समय है। आपको मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। लक्ष्मी योग के कारण आपकी कमाई के योग बन रहे हैं। ऐसे लोग जो नया वाहन, मकान खरीदने की योजना बना रहे हैं, वह सफल होंगे। जिनकी गोद सूनी है उन्हें भी खुशखबरी मिलेगी। नौकरीपेशा हैं तो तरक्की, पदोन्नति के योग हैं। नौकरी तलाश रहे लोगों को मनचाही नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी हर इच्छा पूरी होने का समय है।

कुंभ Magh Purnima 2023 date
कुंभ राशि वाले लोगों पर भी मां लक्ष्मी बहुत अधिक मेहरबान होने वाली हैं। इनके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी और धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपके जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन होने वाला है। आप बहुत जल्द कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। इसमें भी आपको सफलता ही मिलेगी। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। घर परिवार में शांति बनी रहेगी। जो लोग व्यापार करते हैं, उनको व्यापार में अधिक मुनाफा मिलने वाला है। दिन दोगुनी रात चौगुनी सफलता के योग हैं। जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो सकती है। मां लक्ष्मी की कृपा से आपके सभी कार्य पूरे होंगे। कुंभ राशि वालों के ऐसे कार्य जो सालों साल से रुके हुए थे, वे कार्य भी अब पूरे होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो